• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राजस्थान में नहीं चला कर्नाटक-MP वाला पैंतरा, विरोधी ताकतों को मिला मुंहतोड़ जवाब: CM गहलोत

|

नई दिल्ली। राजस्थान की कांग्रेस सरकार के ऊपर से आज से संकट के बादल पूरी तरह छट गए हैं। पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट की घर वापसी के बाद आज राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने राजस्‍थान विधानसभा सत्र में अपना बहुमत साबित किया। इस दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भारतीय जनता पार्टी पर जमकर हमला बोला। सदन उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि राजस्थान में भाजपा का कर्नाटक और मध्य प्रदेश वाला पैंतरा काम नहीं किया। वो समझ गए हैं कि उनकी योजना विफल हो गई है।

    Ashok Gehlot ने Rajasthan Legislative Assembly में साबित किया बहुमत | वनइंडिया हिंदी

    Rajasthan-MP maneuver did not work in Rajasthan opposing forces get retort: ​​CM Ashok Gehlot

    गौरतलब है कि पिछले एक महीने राजस्थान की राजनीति में उठा-पटक जारी रहने के बाद शुक्रवार को यह अपने नतीजे पर पहुंच गया है। सीएम अशोक गहलोत ने अपनी कुर्सी को बचाते हुए बीजेपी पर जोरदार हमला बोला। बहुमत साबित करने के बाद मुख्यमंत्री अशोक ने कहा कि उनकी सरकार का विधानसभा में विश्वास मत जीतना उन ताकतों के लिए एक संदेश है जो देश में निर्वाचित सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रही हैं। यह लोगों की हमारे प्रति अटूट आस्था और हमारे कांग्रेस विधायकों की एकता है जिसने आज यह जीत दिलाई है। उन्होंने आगे कहा, भाजपा ने कर्नाटक और मध्य प्रदेश के साथ कई दूसरे राज्यों में षड्यंत्र किया था, वही नीति इन्होंने राजस्थान में अपनाई, परन्तु राजस्थान में भाजपा बेनकाब हो गई और वो समझ गए हैं कि उनकी योजना विफल हो गई है।

    सचिन पायलट ने क्या कहा?

    सीएम गहलोत ने आगे कहा कि हम चाहेंगे कि पक्ष-विपक्ष अब तमाम राजनीतिक आरोप-प्रत्यारोप छोड़कर एक लक्ष्य रखें कि कोरोना का मुकाबला कैसे किया जाए। बहुमत साबित होने के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट का भी बयान सामने आया है। सरकार के विश्वास मत हासिल करने के बाद कांग्रेस विधायक सचिन पायलट ने मीडिया से कहा, आज सदन के अंदर विश्वास मत को बहुमत से पारित किया गया जो अटकलें लगाई जा रही थीं उन्हें विराम मिला है। एक महीने तक कांग्रेस से खफा होकर 18 विधायकों के साथ राजस्थान से बाहर रहे सचिन ने कहा कि पहले मैं सरकार का हिस्सा था आज नहीं हूं लेकिन यहां पर कौन कहां बैठता है ये महत्वपूर्ण नहीं है लोगों के दिल और दिमाग में क्या है ये ज्यादा महत्वपूर्ण है। जीवन की आखिरी सांस तक मैं इस प्रदेश के लिए समर्पित हूं।

    COVID-19: यूपी में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 4600 नए केस, सपा विधायक सुभाष राय कोरोना संक्रमित

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rajasthan-MP maneuver did not work in Rajasthan opposing forces get retort: ​​CM Ashok Gehlot
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X