• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Rajasthan local body election result: कांग्रेस 1,197 वॉर्डों में विजयी, दूसरे स्थान पर बीजेपी

|

नई दिल्ली: Rajasthan local body election results 2021 live updates: राजस्थान के 90 शहरी स्थानीय निकायों के रविवार को आए परिणामों में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने 3,034 वार्डों में से 1,197 वार्डों में जीत हासिल की है। विपक्षी भाजपा ने 1,140, ​​बसपा ने 1, माकपा ने 3, राकांपा ने 46, आरएलपी ने 13 वार्ड जबकि 634 निर्दलीय उम्मीदवारों ने चुनाव जीता। स्थानीय निकायों में अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चूरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालार, झुंझुनू, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, टोंक और उदयपुर जिलों में शुक्रवार को मतदान हुआ था।

राजस्थान नगरपालिका चुनाव 2021 में भाजपा और कांग्रेस के बीच बेहद करीबी लड़ाई चल रही है। रविवार सुबह शुरू हुए नगर निकाय चुनाव की मतगणना जारी है। चुनावों के परिणाम आज शाम तक घोषित किये जाएंगे। राजस्थान के 20 जिलों में गुरुवार को 90 नगर निकायों के लिए मतदान हुआ था। राजस्थान नगर निगम चुनाव 2021 के लिए अजमेर, बांसवाड़ा, बीकानेर, भीलवाड़ा, बूंदी, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, चुरू, डूंगरपुर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जालौर, झालावाड़, झुंझुनू, नागौर, पाली, राजसमंद, सीकर, उदयपुर में मतदान हुआ। राजस्थान के 20 जिलों में 90 शहरी स्थानीय निकायों के लिए हुए मतदान की गिनती जारी है। 28 जनवरी को हुए मतदान में 76.52 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया था और 22.84 लाख मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

- नागौर के परबतसर नगरपालिका में कांग्रेस पीछे चल रही है। परबतसर नगर चुनाव परिणाम में, भाजपा ने 14 सीटें जीती हैं, कांग्रेस ने सात सीटें हासिल की हैं। चार सीटें निर्दलीय उम्मीदवारों को गई हैं।

- निवाई नगर पालिका में कुल 35 सीटें हैं। नगर पालिका चुनाव में एनसीपी ने 17 सीटें जीती हैं जबकि भाजपा ने 9 सीटें हासिल की हैं। कांग्रेस ने 8 सीटें जीती हैं।

- राजस्थान नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी पर 400 से अधिक सीटों पर बढ़त बना ली है। राजस्थान नगर पालिका में कुल 3,029 वार्ड हैं। जहां बीजेपी 346 सीटों पर आगे चल रही है, वहीं कांग्रेस ने 408 सीटों पर बढ़त बना ली है।

213 सीटों पर बीजेपी आगे, जबकि कांग्रेस 252 पर आगे चल रही है।

-उदयपुर के सलूम्बर नगर पालिका की 25 सीटों में से कांग्रेस ने 15, बीजेपी ने 8 जबकि निर्दलीय ने 2 सीटों पर जीत हासिल की है।

voting

- भीलवाड़ा नगरपालिका परिषद में 3 वार्डों में कांग्रेस जीती है जबकि 11 वार्डों में बीजेपी ने जीत हासिल की है। भीलवाड़ा नगर परिषद में 70 वार्डों में से 20 वार्डों के परिणाम घोषित किए गए हैं। बीजेपी ने 11 वार्डों में, कांग्रेस ने 3 और निर्दलीय ने 3 वार्डों में जीत दर्ज की है।

- चुरू रतनगण नगरपालिका में बीजेपी ने 1 वार्ड में जबकि कांग्रेस ने 12 वार्डों में जीत हासिल की है।

- झालावाड़ की अकलेरा नगरपालिका में, कांग्रेस 25 में से 19 वार्डों में विजयी हुई, जबकि शेष 6 भाजपा द्वारा जीती गईं।

- अजमेर नगरपालिका के 10 वार्डों में से भाजपा ने 26 जबकि कांग्रेस ने 11 वार्डों पर जीत हासिल की है।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rajasthan local body election results 2021 live updates
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X