• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'हमारी नौकरी नहीं लग रही, हम मरेंगे, तू बता क्या करेगा', फिर चारों दोस्तों ने ट्रेन के आगे लगा दी छलांग, 3 की मौत

|

जयपुर। तमाम सरकारें युवाओं को रोजगार देने की बातें करती हैं। लेकिन बेरोजगारी बढ़ती ही जा रही है। इसी बेरोजगारी से तंग आकर राजस्थान के चार युवकों ने ऐसा कदम उठाया कि कोई भी सिहर उठेगा। नौकरी ना मिलने से परेशान चार युवक ट्रेन के सामने कूद गए जिसमें तीन ने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। शुरुआती जांच में पुलिस ने इसके पीछे तनाव को कारण बताया है। वहीं, इस घटना के गवाह दो दोस्तों स्तब्ध हैं। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया था।

चार युवकों ने ट्रेन के आगे लगा दी छलांग

चार युवकों ने ट्रेन के आगे लगा दी छलांग

बताया जा रहा है कि आत्महत्या के इरादे से 6 दोस्त रेलवे ट्रैक पर पहुंचे थे। इनमें से चार ने छलांग लगा दी लेकिन दो दोस्त डर के कारण ऐसा करने की हिम्मत नहीं कर सके। ट्रेन के आगे कूदने से 3 युवकों मनोज मीणा (24), सत्यनारायण उर्फ ड्यूटी मीणा (22) और रितुराज उर्फ ऋषि मीणा (17) की उसी वक्त मौत हो गई। इसके अलावा अभिषेक मीणा (22) गंभीर रूप से घायल हो गया जिसे जयपुर रेफर किया गया है।

ये भी पढ़ें: जम्‍मू-कश्‍मीर: 2 MLA के साथ सरकार बनाने का दावा पेश करने वाले एक दिन के 'किंग' की कहानी

घटना के गवाह ने बताई पूरी बात

घटना के गवाह ने बताई पूरी बात

सभी मृतक राजगढ़-रैणी इलाके के रहने वाले थे। ये घटना अलवर-जयपुर रेलवे ट्रैक पर एफसीआई गोदाम-शांतिकुंज के बीच हुई। बताया जा रहा है कि घटना से पहले ही अभिषेक ने एटीएम से पैसे भी निकाले थे। इस घटना के बारे में राहुल ( दोनों में एक जिसने नहीं लगाई छलांग) ने पूरी बात बताई। राहुल ने कहा कि शाम 6.30 करीब बजे सत्यनारायण ने शांतिकुंज के पास रेलवे ट्रैक पर बुलाया।

'हम तो मरेंगे, तू बता क्या करेगा'

'हम तो मरेंगे, तू बता क्या करेगा'

जब वो रेलवेलाइन के पास पहुंचा, सत्यनारायण, मनोज, रितुराज, अभिषेक और संतोष मीणा सिगरेट पी रहे थे। सत्यनारायण ने कहा, 'अपने जीवन से हताश हो गए हैं। न तो हम खेती कर सकते हैं और न नौकरी लग सकती है। हम तो मरेंगे, तू बता क्या करेगा।' उन्हें टोकते हुए राहुल ने कहा- जिस पटरी पर हम बैठे हैं, इस पर ट्रेन आने वाली है। इसके बाद सभी दोस्त दूसरे निर्माणाधीन रेलवे ट्रैक पर जाकर बैठ गए।

चारों ने एकसाथ ट्रेन के आगे छलांग लगा दी'

चारों ने एकसाथ ट्रेन के आगे छलांग लगा दी'

वहां सिगरेट पीने के बाद कुछ देर बात करते रहे। राहुल ने कहा कि उसे भूख लगी है तो अभिषेक बोला कि उसके पास एटीएम कार्ड है, सब होटल जाकर खाना खाएंगे। इस बीच, दूर से ट्रेन के हॉर्न की आवाज सुनाई देने लगी। जैसे ही ट्रेन नजदीक आई तभी सत्यनारायण, मनोज, रितुराज व अभिषेक ने एकसाथ ट्रेन के आगे छलांग लगा दी।

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rajasthan: depressed friends jump in front of train because of unemployment, three dead
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X