• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सचिन पायलट को सीएम बनाने में देरी की बात कह कांग्रेस प्रवक्ता ने दिया इस्तीफा

|

जयपुर। सचिन पायलट को सीएम बनाने को लेकर समर्थकों का प्रदर्शन जारी है। सचिन पायलट के पक्ष में आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए राज्य कांग्रेस के प्रवक्ता इंदर मोहन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। सिंह ने सचिन के नाम की घोषणा में देर करने की बात कहते हुए इस्तीफा दे दिया है। इंदर मोहन सिंह ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा दे दिया है। इंदर मोहन सिंह सचिन पायलट के खास माने जाते हैं। राजस्थान के सीएम के लिए सचिन और अशोक गहलोत के नाम में से एक पर कांग्रेस अध्यक्ष को मुहर लगानी है, जिसको लेकर दिल्ली में बैठक हो रही है।

rajasthan congress spokesperson inder mohan singh resigns wants sachin pilot as cm

उससे पहले सचिन पायलट को राजस्थान का सीएम बनाने के लिए उनके कथित समर्थकों ने करौली रास्ता जाम कर दिया। कांग्रेस आलाकमान पर दबाव बनाने के लिए करौली जिले में समर्थकों ने हंगामा करते हुए सड़क जाम कर सचिन पायलट के पक्ष में नारेबाजी की। वहीं सचिन पायलट के घर पर भी बड़ी तादाद में उनके समर्थक जमा हैं और सचिन पायलट को सीएम बनाए जाने के पक्ष में नारेबाजी कर रहे हैं।

राहुल की मुहर से पहले ही एमपी में 'सीएम' बन गए कमलनाथ

राजस्थान प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने हंगामे की खबरों के बीच समर्थकों से अमन कायम रखने की अपील की है। सचिन ने कहा है कि पार्टी कार्यकर्ता शान्त रहें और पार्टी के लीडर पर भरोसा रखें। उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर उनका पूरा भरोसा है। राहुल गांधी और सोनिया गांधी जो भी फैसला करेंगे, हम सबको वो मंजूर रहेगा।

चुनाव खत्म, पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ने शुरू

राजस्थान के सीएम पद को लेकर दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार पार्टी नेताओं के साथ बैठकें कर रहे हैं। गुरुवार को अशोक गहलोत के नाम के आगे चलने की खबरें आईं तो सचिन के समर्थक सड़कों पर उतर आए। अशोक गहलोत और सचिन पायलट दिल्ली में ही मौजूद हैं। विधायक दल की बैठक के बाद मुख्यमंत्री पद पर फैसला आलाकमान पर छोड़ दिया गया था, जिसके बाद गुरुवार सुबह से ही राहुल के घर बैठकों का दौर जारी है।

राजस्थान की 200 में से 199 सीटों पर हुए इलेक्शन में कांग्रेस को 99 और उसके सहयोगी राष्ट्रीय लोकदल को एक सीट मिली है। वहीं भाजपा को 73, बसपा को 6, सीपीआई(एम) को 2 और अन्य को 18 सीटों पर जीत मिली है। सहयोगियों की मदद से बहुमत के आंकड़े को छूने के बाद भाजपा ने राज्य में सरकार बनाने का दावा पेश किया है।

सचिन पायलट के सीएम रेस में पिछड़ने की खबरों पर समर्थकों ने जाम की सड़क

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rajasthan congress spokesperson inder mohan singh resigns wants sachin pilot as cm
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X