• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download
LIVE

Rajasthan Live: गहलोत गुट के बागी विधायकों की हाईकमान को चुनौती, दिया ये अल्टीमेटम

नई दिल्ली, 25 सितंबर: राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के कांग्रेस अध्यक्ष पद के नामांकन करने पहले राज्य में बड़ा सियासी भूचाल देखने को मिल रहा है। कांग्रेस के अंदर जबरदस्त गुटबाजी देखने को मिल रही है। अशोक गहलोत के समर्थित 80 विधायकों ने इस्तीफे की पेशकश की है। सूत्रों के मुताबिक ये सभी विधायक पायलट की सीएम पद को लेकर दावेदारी से नाराज हैं।

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर: कांग्रेस अध्यक्ष पद की रेस से अशोक गहलोत का नाम हट गया, लेकिन अभी राजस्थान में सियासी घमासान नहीं थमा है। सुलह की तमाम कोशिशों के बाद भी पार्टी में गुटबाजी थमने का नाम नहीं ले रही। इस बीच पार्टी के बागी विधायकों ने फिर से कांग्रेस हाईकमान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। साथ ही चेतावनी दी है कि जब तक गांधी परिवार अशोक गहलोत की कुर्सी को लेकर फैसला नहीं लेता, तब तक वो अपना इस्तीफा वापस नहीं लेंगे। पढ़िए, राजस्थान के सियासी संकट से जुड़े सभी अपडेट।

Newest First Oldest First
2:42 PM, 1 Oct
सूत्रों के मुताबिक गहलोत गुट ने साफ कर दिया है कि वो किसी भी कीमत पर सचिन पायलट का समर्थन नहीं करेंगे।
2:42 PM, 1 Oct
राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक अगर हाईकमान अशोक गहलोत को कुर्सी से हटाता है, तो राजस्थान में सरकार अल्पमत में आ जाएगी।
2:34 PM, 1 Oct
गहलोत गुट के बागी विधायकों की हाईकमान को चुनौती। दिल्ली से जब तक मुख्यमंत्री पद पर रहने का ऐलान नहीं होगा, तब तक इस्तीफा वापस नहीं लेंगे।
1:44 PM, 1 Oct
राजस्थान में हुए सियासी ड्राम के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बीकानेर में एक बार फिर कहा कि मैं किसी भी पद पर हूं, मैं राजस्थान का हूं, मारवाड़ का हूं, जोधपुर का हूं,महामंदिर का हूं,जहां मैं पैदा हुआ। मैं उससे कैसे दूर हो सकता हूं।
7:59 AM, 1 Oct
थरूर बोले, 'बदलाव चाहिए तो मेरे साथ आइए'
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद, लोकसभा सांसद शशि थरूर ने कहा कि जिन लोगों को बदलाव चाहिए वो मेरे साथ आइए। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे नामांकन दाखिल करने के बाद बोले, वह पार्टी में एक बड़े बदलाव के लिए लड़ रहे हैं। उन्होंने सभी प्रतिनिधियों से उन्हें वोट देने की भी अपील की।
2:21 PM, 30 Sep
गहलोत ने कहा कि सभी नेताओं और कार्यकर्ताओं में उत्साह है। मल्लिकार्जुन खड़गे के अनुभव का लाभ पूरी कांग्रेस को मिलेगा। हमें इस बात की बहुत खुशी है।
12:54 PM, 30 Sep
पायलट समर्थक दिल्ली में कांग्रेस कार्यालय के सामने इकट्ठा हो गए हैं। समर्थकों ने उन्हें पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की। उनका कहना है कि पायलट को जमीनी स्तर की समस्याओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के सामने आने वाली समस्याओं के बारे में पता है।
12:51 PM, 30 Sep
हमारे वरिष्ठ नेताओं ने मिलकर खड़गे जी के नामांकन (कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए) के संबंध में निर्णय लिया है, मैं उनके लिए प्रस्तावक बनूंगा। हम कांग्रेस को मजबूत करने की कोशिश कर रहे हैं: अशोक गहलोत
11:46 AM, 30 Sep
राजस्थान में जल्द ही विधायक दल की बैठक बुलाई जा सकती है, जिसमें एक लाइन का प्रस्ताव पास करने को कहा जाएगा।
10:39 AM, 30 Sep
कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल करने से पहले सांसद शशि थरूर ने राजघट पर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।
10:39 AM, 30 Sep
जब मल्लिकार्जुन खड़गे अपना नामांकन दाखिल करेंगे तब मैं उस पर कुछ कह सकुंगा। वे पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं और मेरा उनके साथ बहुत अच्छे संबंध हैं। जब आप किसी दौड़ में हिस्सा लेते हैं तो आप पूरे आत्मविश्वास के साथ दौड़ते हैं: शशि थरूर
8:27 AM, 30 Sep
मल्लिकार्जुन खड़गे लड़ सकते हैं अध्यक्ष पद का चुनाव
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मल्लिकार्जुन खड़गे भी कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ सकते हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी सोनिया गांधी से मुलाकात की है। कहा जा रहा है कि मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव लड़ने को लेकर आखिरी फैसला सोनिया गांधी ही करेंगी।
10:46 PM, 29 Sep
सोनिया गांधी जी से हमने बात की है। उन्होंने हमारी सारी बातों को सुना। हम सब चाहते हैं कि 2023 का विधानसभा चुनाव हम मिलकर लड़े। हमें यकीन है कि हम दोबारा कांग्रेस की सरकार बनाएंगे। मेरी पहली प्राथमिकता राजस्थान है: राजस्थान कांग्रेस विधायक सचिन पायलट
8:33 PM, 29 Sep
राजस्थान कांग्रेस के विधायक सचिन पायलट पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास 10 जनपथ पहुंचे। आज ही अशोक गहलोत ने सोनिया गांधी से मुलाकात की थी।
6:19 PM, 29 Sep
कांग्रेस पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल ने बताया है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री पर अंतिम फैसला पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ही करेंगी और यह फैसला अगले 1-2 दिन में ले लिया जाएगा। इस फैसले में पता चलेगा कि अशोक गहलोत सीएम रहेंगे या फिर नहीं।
3:02 PM, 29 Sep
एक पंक्ति का संकल्प हमारी परंपरा है। दुर्भाग्य से, ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई कि प्रस्ताव पारित नहीं हुआ। यह मेरी नैतिक जिम्मेदारी थी, लेकिन सीएम होने के बावजूद मैं प्रस्ताव पारित नहीं करा सका: गहलोत
3:02 PM, 29 Sep
गहलोत ने कहा कि मैं नैतिक जिम्मेदारी के साथ इस माहौल में चुनाव नहीं लड़ूंगा। यह पूछे जाने पर कि क्या वह राजस्थान के सीएम बने रहेंगे, गहलोत ने कहा- मैं यह तय नहीं करूंगा, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी यह तय करेंगी।
3:01 PM, 29 Sep
अशोक गहलोत ने कहा कि मैं कोच्चि में राहुल गांधी से मिला और उनसे (कांग्रेस अध्यक्ष के लिए) चुनाव लड़ने का अनुरोध किया। जब उन्होंने स्वीकार नहीं किया, तो मैंने कहा कि मैं चुनाव लड़ूंगा लेकिन अब उस घटना के साथ मैंने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया है।
2:58 PM, 29 Sep
अशोक गहलोत ने कहा कि वो कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव नहीं लड़ेंगे।
1:29 PM, 29 Sep
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी से मिलने 10 जनपथ पहुंचे।
12:01 PM, 29 Sep
दिल्ली में अशोक गहलोत ने मुकुल वासनिक से मुलाकात की। ये मुलाकात करीब 40 मिनट तक चली।
11:10 AM, 29 Sep
कांग्रेस नेता के.सी. वेणुगोपाल 10 जनपथ पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे।
10:51 AM, 29 Sep
जोधपुर हाउस में सीएम गहलोत मुकुल वासनिक से मुलाक़ात कर रहे हैं, 11 बजे सोनिया से मुलाक़ात के लिए 10 जनपथ जाएंगे।
10:37 AM, 29 Sep
पायलट खेमे ने चुप्पी साध रखी है। साथ ही वो हाईकमान के फैसले का इंतजार कर रहा।
8:22 AM, 29 Sep
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह आज पार्टी कार्यालय पहुंचेंगे, जिसके बाद वह केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण से नामांकन पत्र लेंगे और सभी औपचारिकताएं पूरी करेंगे। दिग्विजय सिंह 30 सितंबर को अपना नामांकन पत्र जमा करेंगे क्योंकि सीईए अध्यक्ष फिलहाल दिल्ली से बाहर हैं।
6:16 AM, 29 Sep
आज सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे सीएम अशोक गहलोत
कांग्रेस अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से 10 जनपथ पर आज राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत मुलाकात करेंगे। इस दौरान राजस्थान राजनीतिक संकट और कांग्रेस अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा होगी।
10:25 PM, 28 Sep
कल अशोक गहलोत करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात। देर रात जयपुर से दिल्लीा पहुंचेंगे।
5:43 PM, 28 Sep
राजस्थान के मंत्री प्रताप सिंह का बयान-सीएम पद से इस्तीफा नहीं दे रहे हैं अशोक गहलोत।
5:41 PM, 28 Sep
राजस्थान में कुछ नाटक नहीं हो रहा है, सब 1-2 दिन में साफ हो जाएगा। ऐसा सिर्फ मीडिया को लग रहा है कि यह नाटक है, लेकिन कम से कम मीडिया में कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव की चर्चा तो हो रही है। कांग्रेस अपने लोकतांत्रिक अधिकारों का इस्तेमाल कर रही है: कांग्रेस सांसस के. सी. वेणुगोपाल
1:23 PM, 28 Sep
शांति धारीवाल अशोक गहलोत से आज मुलाकात करेंगे।
READ MORE

Comments
English summary
Rajasthan congress ashok gehlot sachin pilot cp joshi sonia gandhi live update
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X