• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह के परिवार को मिलेगा 1 करोड़ का मुआवजा, राजस्थान सरकार ने की घोषणा

|
Google Oneindia News

जयपुर, दिसंबर 14। तमिलनाडु के कुनूर में 8 दिसंबर को हुए हेलीकॉप्टर हादसे में राजस्थान के स्क्वाड्रन लीडर कुलदीप सिंह भी मारे गए थे। अब राजस्थान सरकार ने कुलदीप सिंह के परिवार को 1 करोड़ रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है। ये ऐलान मंगलवार को खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किया। आपको बता दें कि कुलदीप सिंह उस हेलीकॉप्टर के को पायलट थे, जो कुनूर के जंगलों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में सीडीएस बिपिन रावत समेत 13 सैनिक मारे गए थे।

Ashok gehlot

एयरफोर्स में बेहतरीन दर्जे के पायलट थे कुलदीप सिंह

आपको बता दें कि कुलदीप सिंह को एयरफोर्स में बेहतरीन दर्जे का पायलट माना जाता था। कुलदीप सिंह राजस्थान के झुंझुनूं जिले के घडराना खुर्द गांव के रहने वाले थे। बीते रविवार को कुलदीप सिंह का अंतिम संस्कार पूरे सैन्य सम्मान के साथ उनके पैतृक गांव में किया गया। कुलदीप सिंह अपने माता-पिता की इकलौती संतान थे और करीब 2 साल पहले ही उनकी शादी हुई थी। कुलदीप के पिता रणधीर सिंह भी नौसेना में अपनी सेवाएं दे चुके हैं।

कुनूर हादसे में कौन-कौन हुआ था शहीद

इस हादसे में जनरल बिपिन रावत और कुलदीप सिंह के अलावा, सीडीएस की पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिडर, लेफ्टिनेंट कर्नल एच सिंह, विंग कमांडर पीएस चौहान, जेडब्ल्यूओ दास, जेडब्ल्यूओ प्रदीप ए, हवलदार सतपाल, नायक गुरसेवक सिंह, नायक जितेंद्र, लांस नायक विवेक की हादसे में जान चली गई थी।

कैप्टन वरुण सिंह का चल रहा है इलाज

इस हादसे में एकमात्र जिंदा बचे इंडियन एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन वरुण सिंह का बेंगलुरु के कमांडो अस्पताल में इलाज चल रहा है। आपको बता दें कि सीडीएस जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी मधुलिका का 10 दिसंबर को दिल्ली के बरार स्क्वायर श्मशान में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। उनकी बेटियों, कृतिका और तारिणी ने अंतिम संस्कार किया। ब्रिगेडियर एलएस लिडर का भी उसी दिन उसी श्मशान में अंतिम संस्कार किया गया था।

ये भी पढ़ें: नींद के चक्कर में मुंबई से आबू धाबी पहुंचा इंडिगो कर्मचारी, जैसे ही लैंड हुई फ्लाइट, फिर...ये भी पढ़ें: नींद के चक्कर में मुंबई से आबू धाबी पहुंचा इंडिगो कर्मचारी, जैसे ही लैंड हुई फ्लाइट, फिर...

Comments
English summary
Rajashtan govt Rs 1 cr compensation announced for Squadron Leader Kuldeep Singh's family
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X