• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सोनिया गांधी से MNS प्रमुख राज ठाकरे ने की मुलाकात, EVM पर हुई चर्चा

|

नई दिल्ली: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख ने यूपीए की चेयरमेन और कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से सोमवार को दिल्ली में उनके निवास जनपथ में मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच करीब 40 मिनट तक बातचीत चली। इस मुलाकात में ईवीएम के मुद्दे पर चर्चा हुई। सूत्रों के मुताबिक ईवीएम के अलावा महाराष्ट्र में साल के आखिरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के बारे में दोनों के बीच चर्चा हुई।

राज ठाकरे की सोनिया से मुलाकात

राज ठाकरे की सोनिया से मुलाकात

गौरतलब है कि ईवीएम में गड़बड़ को लेकर विपक्षी पार्टियां लगातार सवाल उठाती रही हैं। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को देखते हुए इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। गौरतलब गै कि लोकसभा चुनाव में महाराष्ट्र में मनसे ने उम्मीदवार नहीं खड़े किए थे और खुद राज ठाकरे ने बीजेपी के खिलाफ चुनाव प्रचार किया था। वो पीएम मोदी पर पिछले कुछ समय में लगातार हमलावर रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ वो राहुल गांधी की तारीफ भी कर चुके हैं।

राज ठाकरे ने चुनाव आयोग को सौंपा पत्र

राज ठाकरे करीब एक दशक बाद दिल्ली आए हैं। सोनिया गांधी से मिलने पहले राज ठाकरे ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा से मुलाकात की। उन्होंने उनसे इस साल के आखिरी में राज्य में होने वाले चुनाव ईवीएम की जगह मत्रपत्र से कराने की मांग की। उन्होंने चुनाव आयोग को एक पत्र देकर ये मांग की। ठाकरे ने मीडिया से बात करते हुए का कि मतदाताओं के मन में संदेह है कि उनके द्वारा डाला गया मत उनके पसंदीदा उम्मीदवार को नहीं गया। ऐसी स्थिति में चुनाव आयोग को मतपत्र की तरफ लौटना चाहिए और महाराष्ट्र विधानसभा का चुनाव इसी के जरिए कराना चाहिए। हमें पूरी आशंका है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ हो सकती है।

ईवीएम पर उठाए सवाल

ईवीएम पर उठाए सवाल

राज ठाकरे ने हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव में 220 लोकसभा क्षेत्र में डाले गए वोट और मतदाता पर्ची के वोटों के मिलान पर सवाल उठाए। उन्होंने कुछ मीडिया रिपोट्स का हवाला देते हुए ये सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि इससे हमारे मन में संदेह पैदा हुआ है। ईवीएम की विश्वसनीयता पर ये संदेह तब और गहरा गया जब चुनाव आयोग ने अपनी वेबसाइट से यह डाटा हटा दिया। उन्होंने कहा कि ऐसे में चुनाव प्रणाली में फिर से विश्वास के लिए चुनाव ईवीएम की जगह बैलेट पेपर से कराए जाएं।

ये भी पढ़ें- कांग्रेस को कर्ण सिंह ने दिया बड़ा सुझाव, राहुल के इस्तीफे के बाद पार्टी उठाए ये कदम

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Raj Thackeray meets Sonia Gandhi over the issue of evm
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X