• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Weather Update : यूपी-बिहार में बारिश का अलर्ट, दिल्ली-NCR में ऐसा रहेगा मौसम का हाल

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, जून 19: देश में मॉनसून दस्तक दे चुका है । दक्षिणी-पश्चिमी मानसून करीब पांच दिन के अंतराल के बाद एक फिर उत्तर प्रदेश पर मेहरबान हो गया है। अगले दो घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान केंद्र ने शनिवार को बताया कि, उत्तर प्रदेश के रामपुर, मुरादाबाद, बिजनौर और आसपास के इलाकों जैसे अलग-अलग इलाकों में हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश हो सकती है।

यूपी के इन जिलों में तेज बारिश का अनुमान

यूपी के इन जिलों में तेज बारिश का अनुमान

भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार, मॉनसून ने आज पश्चिमी उत्‍तर प्रदेश में दस्‍तक दे दी है। अगले दो घंटों के बीच यूपी के रामपुर, मुरादाबाद, अमरोहा, भजोई, गढ़मुक्‍तेश्‍वर, हाथरस, इगलास, सदाबाद, चंदौसी, गभना, गंगोह और उत्‍तरखंड के रुड़की समेत राजस्‍थान के दौसा और जयपुर तथा आसपास के इलाकों में बारिश होगी। यूपी के एटा, चांदपुर, चंदौसी, नजीबाबाद, गभना, गंगोह समेत उत्‍तराखंड के रुड़की और आसपास के इलाकों में भी बारिश का अनुमान है।

    Weather Updates: यूपी-बिहार समेत इन राज्यों में बारिश, जानें मौसम का हाल | वनइंडिया हिंदी
    पूरे प्रदेश में 21 जून तक कहीं हल्की बारिश

    पूरे प्रदेश में 21 जून तक कहीं हल्की बारिश

    मौसम विभाग की माने तो गुजरात, दक्षिण राजस्थान, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के बाकी बचे इलाकों में अगले 24 घंटे में बारिश होगी। बीते 24 घंटों के दौरान पूर्वी व पश्चिमी यूपी में कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश हुई। पूर्वी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश होने के आसार हैं। 19 जून को पूर्वी उ.प्र. के अधिकांश इलाकों में कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने की चेतावनी जारी की है। पूरे प्रदेश में 21 जून तक कहीं हल्की तो कहीं सामान्य बारिश का सिलसिला जारी रहेगा।

    ऐसा रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम

    ऐसा रहेगा दिल्ली एनसीआर का मौसम

    मौसम विभाग की माने तो बिहार, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और झारखंड में आज तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी स्तर की बारिश हो सकती है। इसके अलावा कई जगहों पर आकाशीय बिजली भी गिर सकती है। वहीं एनसीआर में हर जगह बादल छाए रहने का अनुमान है। लेकिन दिल्ली में मॉनसून के आने की स्थिति अगले सप्ताह तक नहीं है। इस सप्ताह दिल्ली और उत्तर पश्चिम भारत के अन्य हिस्सों में मॉनसून के आगे बढ़ने के लिए बड़े पैमाने पर वायुमंडलीय परिस्थितियां अनुकूल नहीं हैं। दिल्ली में मॉनसून की शुरुआत आमतौर की तरह जून के चौथे सप्ताह में ही होगी।

    उत्तर प्रदेश: पीएम मोदी के करीबी नौकरशाह रहे एके शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गएउत्तर प्रदेश: पीएम मोदी के करीबी नौकरशाह रहे एके शर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष बनाए गए

    बिहार में भारी बारिश का अलर्ट

    बिहार में भारी बारिश का अलर्ट

    अगर बिहार की बात करें तो बिहार में अभी बारिश के रूप में मॉनसून मेहरबान रहेगा। मौसम विभाग की मानें तो अभी तापमान में गिरावट कुछ दिनों तक बनी रहेगी। शनिवार के लिए उत्तर पश्चिम बिहार के जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया गया है। इनमें पश्चिम चंपारण, सीवान, सारण, पूर्वी चंपारण और गोपालगंज में वर्षा की आशंका है। वहीं उत्तराखंड के पिथौरागढ़, नैनीताल और चंपावत जैसे पहाड़ी जिलों में शुक्रवार को बहुत भारी बारिश पड़ने की संभावना जताई है। मौसम विभाग की माने तो हरियाणा में अगले दो से तीन दिनों में मॉनसून दस्तक देगा।

    English summary
    Rainfall, thunderstorms likely in UP and bihar know about delhi NCR rajasthan Haryana weather
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X