• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

बर्फबारी के बाद जम्मू-कश्मीर का नेशनल हाइवे बंद, 3 राज्यों में बारिश की आशंका, दिल्ली की हवा हल्की सुधरी

|

नई दिल्ली। बारिश के बाद दिल्ली में एयर क्वॉलिटी में आज मामूली सुधार हुआ है,सेंट्रल पलूशन कंट्रोल बोर्ड के डेटा के अनुसार मंगलवार सुबह आनंद विहार का AQI 173, आरके पुरम का 205 और नजफगढ़ का 213 और लोधी रोड में 90 रहा, जो पहले की तुलना में काफी बेहतर है लेकिन अभी भी यहां प्रदूषण कम नहीं हुआ है, आपको बता दें कि दिवाली के दूसरे दिन यहां का AQI 999 तक पहुंच चुका था लेकिन भारतीय मौसम विभाग ने कहा था कि अगर बारिश हो जाएगी तो दिल्ली में प्रदूषण कम होगा।

    Weather Update: Uttarakhand में बर्फबारी , Delhi NCR में भी बढ़ेगी सर्दी | वनइंडिया हिंदी

    3 राज्यों में बारिश की आशंका, दिल्ली की हवा हल्की सुधरी

    और वहीं हुआ है, आज दिल्ली की हवा पहले से बेहतर है और विभाग ने आज भी दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश का अनुमान व्यक्त किया है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी, तो वहीं आज तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराकल में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की गई है। IMD ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान पहाड़ों पर बर्फबारी और भूस्खन की घटनाएं संभव है।

    3 राज्यों में बारिश की आशंका, दिल्ली की हवा हल्की सुधरी

    मालूम हो कि बीते दो दिनों से जम्मू कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में बर्फबारी हुई है तो वहीं पर्यटन स्थल कुफरी, मनाली और औली में मौसम का पहला Snow-Fall हुआ है, पहाड़ों की बारिश और बर्फबारी का असर मैदारी इलाकों पर भी पड़ा है जिसके कारण देश के कई राज्यों में पारा लुढ़क गया है तो वहीं भारी बर्फबारी और भूस्खलन के बाद जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग को बंद कर दिया गया है और कुपवाड़ा, बांदीपुर, बारामुला और गांदेरबल के लिए हिमस्खलन की चेतावनी जारी की गई है।

    3 राज्यों में बारिश की आशंका, दिल्ली की हवा हल्की सुधरी

    गौरतलब है कि भारत के मौसम विभाग (IMD) के महानिदेशक मृत्युंजय महापात्र ने कहा है कि मौजूदा मौसम की वजह से इस मौसम में सर्दी अधिक हो सकती है। हम इस साल और अधिक ठंड की उम्मीद कर सकते हैं क्योंकि La-Nina की स्थिति शीत लहर की स्थिति के लिए अनुकूल है, मालूम हो कि ला-नीना (La-Nina) भी मानसून का रुख तय करने वाली सामुद्रिक घटना है।

    यह पढ़ें: La-Nina की वजह से इस बार पड़ेगी हाड़ कंपाने वाली सर्दी, अब तेजी से लुढ़केगा पारा: IMD

    https://hindi.oneindia.com/news/bihar/gulnaz-burnt-alive-by-satish-in-vaishali-died-in-pmch-589531.html

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rain expected in south India, Heavy Snow fall in J&K, Himachal, Air condition better in Delhi, here is weather updates, please have a look.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X