• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

खुशखबरी: 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में फिर से शुरू होगी 696 उपनगरीय ट्रेन

|

नई दिल्‍ली। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि 11 नवंबर से रेलवे पश्चिम बंगाल में 696 उपनगरीय सेवाएं शुरू करेगा। आपको बता दें कि कोरोना वायरस के कारण ऐसी सभी सेवाएं मार्च में स्थगित कर दी गयी थीं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य सरकार के साथ विचार विमर्श करने के बाद इन सेवाओं को शुरू करने के लिए मंजूरी दी गयी। गोयल ने एक ट्वीट में कहा, " रेलवे 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में 696 उपनगरीय सेवाएं चलाएगा।'' उन्होंने कहा कि पर्याप्त सुरक्षा उपायों के साथ ये सेवाएं शुरू होंगी और इससे यात्रियों को आसानी होगी।

खुशखबरी: 11 नवंबर से पश्चिम बंगाल में फिर से शुरू होगी 696 उपनगरीय ट्रेन

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के रोज नए मामले सामने आ रहे हैं। बंगाल में रविवार को कोरोना के 3920 नए मामले सामने आए जबकि 59 लोगों की मौत भी हुई। राज्य स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, इसी के साथ राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 4 लाख 5 हजार 314 हो गई, जिसमें 34,566 एक्टिव केस है। वहीं, कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 7,294 हो गई है।

गौरतलब है कि किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से बंगाल के हावड़ा के बीच शुरू की गई पहली किसान रेल गुरुवार को यहां पहुंची। फल व सब्जियां लेकर बुधवार सुबह 5 बजे छिंदवाड़ा से चली यह ट्रेन महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ व झारखंड होते हुए अपने समय से करीब 20 मिनट पहले ही गुरुवार सुबह करीब 11:40 बजे हावड़ा स्टेशन पहुंच गई। यहां स्टेशन पर व्यापारी बेसब्री से इस ट्रेन के पहुंचने का इंतजार कर रहे थे। आरपीएफ की निगरानी में सब्जियों व फल सहित अन्य खाद्य सामग्री ट्रेन से उतारी गई। इसके बाद वहां मौजूद व्यापारी के एजेंट वाहनों में फल व सब्जियों को उठाकर सीधे मंडियों की तरफ रवाना हो गए।

मुंबई: आम यात्रियों के लिए लोकल ट्रेन शुरू करने को लेकर महाराष्ट्र सरकार और रेलवे में क्यों हैं विवाद, जानिए

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Railways to run 696 suburban services in West Bengal from 11th November: Minister of Railways Piyush Goyal.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X