• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सपनो का सफर: रेल मंत्रालय ने शेयर किया बर्फ से ढंकी ट्रेन का Video, हर कोई जाना चाहेगा यहां

|

Railway Ministry share video: घूमना किसे पसंद नहीं हो, वो भी ऐसे समय में जब पहाड़ी वादियां बर्फ की चादर से ढंकी हों। भारत में कड़ाके की ठंड के बीच बड़ी संख्या में सैलानी बर्फबारी का मजा लेने पहाड़ी टूरिस्ट स्पॉट पर पहुंच रहे हैं। कोरोना वायरस संकट से टूरिज्म व्यवसाय को भारी नुकसान पहुंचा है लेकिन लॉकडाउन में छूट मिलने के बाद अब जिंदगी पटरी पर लौट रही है। अब पटरी की बात हो ही रही है तो आपको हम वायरल हुए ट्रेन के एक वीडियो को बारे में बता देते हैं, जिसमें सफर करना हर किसी का सपना होगा।

रेल मंत्रालय ने शेयर किया आकर्षक वीडियो

रेल मंत्रालय ने शेयर किया आकर्षक वीडियो

ट्विटर पर रेल मंत्रालय ने एक आकर्षक वीडियो पोस्ट किया है जो काफी वायरल हो रहा है, लोग इसे खूब पसंद कर रहे हैं। वायरल हो रहा वीडियो हिमाचल प्रदेश के तारादेवी रेलवे स्टेशन का है, जहां बर्फबारी के बीच पटरी पर खड़ी एक ट्रेन को दिखाया गया है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि बर्फ की चादर से आस-पास का इलाका पटा हुआ है, साथ ही ट्रेन भी बर्फ से ढंक गई है। इस वीडियो में बर्फ, ट्रेन और वादियों के संगम ने खूबसूरती का मानमोहक समा बांधा है।

बर्फ की चादर से ढका स्टेशन

बर्फ की चादर से ढका स्टेशन

रेल मंत्रालय द्वारा पोस्ट किए गए इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है। वीडियो के कैप्शन में रेल मंत्रालय ने लिखा, आकर्षक! शिमला-कालका हेरिटेज मार्ग पर तारादेवी स्टेशन बर्फ की चादर से ढंका हुआ है। बताया जा रहा है कि भारी बर्फबारी की वजह से ट्रेन शिमला-कालका हेरिटेज मार्ग पर तारादेवी स्टेशन पर रुकी हुई है। आस-पास का इलाके में बर्फ की वजह से सफेदी फैली हुई है, इस बीच स्टेशन पर खड़े यात्री इस खूबसूरत पर को अपने फोन में कैद कर रहे हैं।

13 साल पुरानी यादें ताजा

13 साल पुरानी यादें ताजा

वायरल हुए 20 सेकंड की क्लिप को अब तक 20,000 से अधिक बार देखा जा चुका है। वीडियो पर कई लाइक्स आ चुके हैं। कैप्शन बॉक्स में लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इस दृष्य को अद्भुत और आकर्षक बता रहे हैं। आपको बता दें कि पहाड़ों की रानी कहे जाने वाले शिमला में बर्फबारी ने 13 साल पुरानी यादों को ताजा कर दिया। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल शिमला में 24 घंटो के दौरान 50 सेंटीमीटर से ज्यादा बर्फ गिरी। बर्फ के बीच दौड़ती ट्रेनों में लोग सफर का आनंद ले रहे हैं।

J&K: देवदूत बनी सेना, 6 किमी बर्फ में चलकर महिला को नवजात समेत स्ट्रेचर से ले गए जवान, Video

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Railway Ministry share spellbinding video of snow-covered train everyone would like to go here
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X