• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

ट्रेनों में टिकट बुकिंग को लेकर चल रही अटकलों पर रेल मंत्रालय ने लगाया विराम

|

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को लेकर देश में युद्ध जैसे हालात हैं, मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही 21 दिनों के देशव्यापी लॉकडाउन को लेकर लोगों में चर्चा तेज ही गई है। इसी बीच भारतीय रेल मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए ट्रेनों में टिकट बुकिंग को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया है। रेलवे ने कहा है कि पिछले दो दिनों के दौरान ट्रेनों के संभावित यात्रियों के विभिन्न प्रोटोकॉल आदि के बारे में मीडिया में कुछ रिपोर्टें आई हैं, ऐसी खबरें जनता के बीच अनावश्यक अटकलों का रूप ले रही हैं।

    Lockdown खत्म होने के बाद क्या 15 April से चलेंगी Train, Railway ने क्या कहा? | वनइंडिया हिंदी
    लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलेंगी या नहीं?

    लॉकडाउन के बाद ट्रेन चलेंगी या नहीं?

    दरअसल, कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन में अपने घरों से दूर फंसे लोगों में यह चर्चा है कि देशबंदी खत्म होने के बाद ट्रेन चलेंगी या नहीं? इस सवाल का जवाब देश के करोड़ों लोग जानना चहाते हैं। हाल ही में सामने आए कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि कुछ नियमों में बदलाव के साथ ट्रेन सेवा देश में शुरू हो जाएगी, हालांकि भारतीय रेलवे की तरफ से ऐसी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। शुक्रवार को रेल मंत्रालय ने भी ऐसे दावों का खंडन किया है।

    रेल मंत्रालय ने सभी अटकलों पर लगाया विराम

    रेल मंत्रालय द्वारा जारी प्रेस रिलीज में कहा गया है कि पिछले दो दिनों के दौरान ट्रेनों के संभावित यात्रियों के प्रोटोकॉल आदि को लेकर मीडिया रिपोर्ट हैं। वो एक तारीख से शुरू होने वाली ट्रेनों की संख्या का भी जिक्र कर रहे हैं। रेल मंत्रालय ने स्पष्ट किया है कि उपरोक्त मामलों के बारे में अंतिम निर्णय लिया जाना बाकी है और इस तरह के मामलों पर पूर्व परिपक्व रिपोर्टिंग ऐसे असाधारण समय में जनता के मन में अनावश्यक और अनावश्यक अटकलें पैदा कर रही हैं।

    फैसला होने पर सूचित करेगा रेलवे

    फैसला होने पर सूचित करेगा रेलवे

    रेल मंत्रालय ने सभी मीडिया संस्थानों को सलाह दी है कि अपुष्ट या असत्यापित मामलों के आधार पर प्रकाशन से बचें जो जनता के मन में ऐसी अटकलें पैदा होने का कारण बन रही हैं। प्रेस रिलीज में आगे कहा गया है कि देशव्यापी लॉकडाउन के बाद ट्रेनों सेवाएं शुरू करने को लेकर अभी तक कोई फैसला नहीं किया गया हैं। जब भी भारतीय रेलवे कोई फैसला लेगा तो इसकी जानकारी दी जाएगी।

    14 अप्रैल को खत्म हो रहा है लॉकडाउन

    14 अप्रैल को खत्म हो रहा है लॉकडाउन

    गौरतलब है कि केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में 6,412 लोगों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। अभी तक 199 लोगों की मौत हुई है। बता दें कोरोना वायरस को देखते हुए इस समय देश में 21 दिनों तक लॉकडाउन लगा हुआ है, जो 14 अप्रैल तक चलेगा। ओडिशा सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाकर 30 अप्रैल तक और पंजाब ने 1 मई, 2020 तक कर दिया है, केंद्र सरकार इस पर शनिवार को मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक में फैसला ले सकती है।

    यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस: पिछले 24 घंटे में संक्रमण के 896 केस, 37 मौतें

    English summary
    Railway Ministry put a stop to speculation on ticket booking in trains after lockdown
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X