• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

यूपी में ननों पर हुए हमले के आरोपों को पीयूष गोयल ने किया खारिज, केरल सीएम के बयान को बताया झूठ

|

कोच्चि: केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने केरल के मुख्यमंत्री के उन आरोपों को खारिज किया है, जिसमें उन्होंने यूपी की एक ट्रेन में केरल की दो ननों पर सफर करने के दौरान कथित 'हमला' किए जाने के आरोप लगाए थे। सोमवार को रेल मंत्री ने कोच्चि में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में मीडिया को बताया कि उत्तर प्रदेश के झांसी में ट्रेन के अंदर कोई भी हमला नहीं हुआ। राज्य (केरल) के मुख्यमंत्री पूरी तरह से झूठ बोल रहे हैं और गलत बयान दे रहे हैं।

    Kerala Election 2021 : Piyush Goyal ने किया Road Show, CM Vijayan पर किया तीखा हमला | वनइंडिया हिंदी

    Railway Minister Piyush Goya

    बता दें कि यह कथित घटना 19 मार्च को झांसी रेलवे स्टेशन पर हुई थी। पिछले हफ्ते केरल में चुनावी माहौल के बीच इसकी गूंज सुनाई दी। मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने इसे लेकर केंद्र को पत्र लिखा था, जिस पर गृह मंत्री अमित शाह के कड़ी कार्रवाई का वादा किया था। रेल मंत्री के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने नन के खिलाफ शिकायत मिलने के बाद उसकी असलियत जानने के लिए जांच की।

    रेल मंत्री ने पुलिस कार्रवाई को सही ठहराते हुए कहा कि एक आरोप था। कुछ लोगों ने (ननों के खिलाफ) एक शिकायत दी थी। पुलिस का कर्तव्य है कि वो पता लगाए कि शिकायत सही है या गलत। पुलिस ने उनके सभी दस्तावेजों की जांच की और फिर तुरंत उन्हें जाने दिया। रेल मंत्री ने उन आरोपों को खारिज कर दिया, जिसमें बताया गया था कि संघ परिवार के संगठन से जुड़े कथित छात्रों ने ननों को ट्रेन से बाहर खींचा था।

    केरल के सीएम पिनराई विजयन ने उत्तर प्रदेश में ननों के कथित उत्पीड़न पर गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्रकेरल के सीएम पिनराई विजयन ने उत्तर प्रदेश में ननों के कथित उत्पीड़न पर गृह मंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

    रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि यह बिल्कुल गलत है। अगर कोई शिकायत करता है तो जांच शुरू करना पुलिस का कर्तव्य है। हालांकि गोयल ने यह नहीं बताया कि नन के खिलाफ शिकायत किसने की थी। इधर, झांसी में अधिकारियों के अनुसार स्थानीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने शिकायत की थी कि धर्म परिवर्तन के लिए दो महिलाओं को जबरन ले जाया जा रहा था, 19 मार्च को ननों को हिरासत में लिया गया। पुलिस ने कहा था कि शिकायत में कोई आधार नहीं था, जिसके बाद उन्होंने अगली ट्रेन को ओडिशा के लिए रवाना कर दिया।

    English summary
    Railway Minister Piyush Goyal statement on up jhansi nuns attack in train
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X