• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

रेलवे भर्ती परीक्षा: प्रदर्शनकारी छात्रों से रेल मंत्री की अपील- कानून हाथ में ना लें, सबकी बात सुनी जाएगी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 26 जनवरी: केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) परीक्षा में गड़बड़ी के आरोप में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से शान्त रहने की अपील की है। अश्विनी वैष्णव ने कहा है कि परीक्षा में भी अनियमितता सामने आएगी, उसकी गंभीरता से जांच की जाएगी। रेल मंत्री ने भी कहा है कि इस मामले में कुछ लोग छात्रों को भड़का रहे हैं।

 रेलवे भर्ती परीक्षा

केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा, मैं छात्रों से निवेदन करता हूं कि रेलवे आपकी संपत्ति है, आप अपनी संपत्ति को संभालकर रखें। कोई भी छात्र कानून को हाथ में ना ले। आपकी जो शिकायतें और बिंदू हैं, उन सबको हम गंभीरता से देखेंगे। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसका गलत फायदा उठा रहे हैं, मैं उनसे निवेदन करूंगा कि छात्रों को भ्रमित ना करें। ये छात्रों, देश का मामला है, इसको हमें संवेदनशीलता से लेना चाहिए।

आरआरबी चेयरमैन छात्रों की चिंताओं को सुनेंगे

    RRB-NTPC Result 2022: छात्रों के प्रदर्शन पर रेल मंत्री Ashwini Vaishnav की अपील | वनइंडिया हिंदी

    केंद्रीय रेल मंत्री ने कहा कि रेलवे भर्ती बोर्ड (आरआरबी) चेयरमैन को छात्रों की चिंताओं को सुनने, संकलित करने और उनको जांच कमेटी को भेजने के लिए कहा गया है। इसके लिए एक ईमेल भी बनाया गया है। देश के अलग-अलग हिस्सों में जाकर कमेटी शिकायतों को सुनेगी। बता दें कि आज सुबह ही रेलवे ने एनटीपीसी और ग्रुप डी (श्रेणी-1) की परीक्षाएं स्थगित करने का ऐलान किया है, साथ ही रेलवे ने प्रदर्शनकारी छात्रों की शिकायतों की जांच के लिए एक समिति भी बनाई है।

    क्या है पूरा मामला

    रेलवे भर्ती बोर्ड ने नॉन टेक्नीकल पॉपुलर कैटेगरी (एनटीपीसी) भर्ती सीबीटी-1 परीक्षा के रिजल्ट इसी महीने, 14-15 जनवरी को जारी किए गए थे। इसके आधार पर सीबीटी-2 परीक्षा के लिए उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया जाना है। उम्मीदवारों का आरोप है कि आरआरबी एनटीपीसी परिणाम में धांधली हुई है। इसी को लेकर युवा प्रदर्शन कर रहे हैं। बिहार, उत्तर प्रदेश में इसको लेकर छात्रों ने प्रदर्शन किए हैं। कई जगहों पर खासतौर से इलाहाबाद में छात्रों पर पुलिस ने बल प्रयोग भी किया है।

    NTPC रिजल्ट: विरोध प्रदर्शन पर भड़का रेलवे भर्ती बोर्ड, कहा- हमेशा के लिए कर देंगे प्रतिबंधितNTPC रिजल्ट: विरोध प्रदर्शन पर भड़का रेलवे भर्ती बोर्ड, कहा- हमेशा के लिए कर देंगे प्रतिबंधित

    Comments
    English summary
    Railway Minister Ashwini Vaishnaw On student protest against alleged irregularities in NTPC exams
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X