• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोरोना के कहर के चलते बंद हो जाएंगी ट्रेनें?, रेलवे बोर्ड अध्यक्ष ने दिया ये जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, अप्रैल 16: रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि किसी भी राज्य ने रेल सेवा को बंद करने के लिए रेलवे को नहीं कहा है, लेकिन राज्यों ने जहां कहीं भी जोन के बारे में चिंता जताई है वहां यात्रियों की रैंडम जांच की जा रही है। यही नहीं रेलवे के गंतव्य पर पहुंचने पर भी उनकी कोविड जांच कराई जा रही है। बता दें कि, रेलगाड़ियों के संचालन को लेकर लोगों के बीच संशय की स्थिति बनी हुई है।

    Indian Railway: Corona के बढ़ते केस का क्या Train Service पर पड़ेगा असर ? | वनइंडिया हिंदी

    Railway Chairman Suneet Sharma says No state has asked the railways to stop any train service yet

    रेलवे बोर्ड के चेयरमैन सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, रेलवे के मुताबिक आईआरसीटीसी की टिकट बुक करने वाली वेबसाइट पर दिए गए प्रोटोकॉल का सभी राज्य पालन कर रहे हैं। यही नहीं वेबसाइट पर यह भी बताया जा रहा है कि यात्री को किन क्षेत्रों में जाने से पहले आरटी-पीसीआर जांच कराने या कोविड-19 नेगेटिव प्रमाणपत्र लेने की दरकार है। वेबसाइट पर यह भी बताया जा रहा है कि कहां पहुंचने पर यात्रियों को कोविड की जांच प्रक्रिया से गुजरना होगा।

    उन्होंने कहा कि अभी तक किसी भी राज्य की सरकार ने ट्रेनों का संचालन बंद करने को नहीं कहा है। लेकिन जहां भी चिंता की बात है, राज्य सरकारों ने मुद्दे को लेकर हमसे चर्चा की है और जहां भी कंटेनमेंट जोन हैं वहां रैंडम जांच किए जा रहे हैं। रेलवे ने ई-टिकट कराने की वेबसाइट पर सारी जानकारी दी हुई है और यात्रियों को सूचना दी जा रही है कि गंतव्य पर पहुंचने पर उन्हें जांच करवानी होगी या फिर कोविड-19 सर्टिफिकेट लेकर जाना होगा।

    रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने बताया गया कि कोरोना संक्रमण को लेकर बरते जा रहे एहतियात के तौर पर रेलवे यात्रियों की थर्मल स्कैनिंग कर रहा है। यही नहीं कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन नहीं करने वालों से जुर्माने की राशि पर भी अधिसूचना जारी कर दी है। रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष शर्मा ने श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाने की संभावना से इनकार कर दिया। उन्‍होंने कहा कि मांग और जरुरत के मुताबिक ही ट्रेनें चलाई जाएंगी। भीड़ रोकने के लिए प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतें भी बढ़ा दी गई हैं।

    डॉगी को 'चीफ टेस्टिंग ऑफिसर' बनाना चाहती है ये बीयर कंपनी, मिलेगी 15 लाख रुपए सैलरीडॉगी को 'चीफ टेस्टिंग ऑफिसर' बनाना चाहती है ये बीयर कंपनी, मिलेगी 15 लाख रुपए सैलरी

    English summary
    Railway Chairman Suneet Sharma says No state has asked the railways to stop any train service yet
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X