• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब, हरियाणा समेत अन्‍य जगहों पर कृषि कानूनों के विरोध में रेलवे पटरी पर लेटे किसान, रोकी गई 25 ट्रेने

|

Rail Roko: केंद्र सरकार द्वारा लागू किए गए 3 कृषि कानूनों का विरोध कर रहे संयुक्‍त किसान मोर्चे ने गुरुवार को देश भर में रेल रोको कार्यक्रम का आह्वान किया है। दिल्‍ली के बॉडर पर किसान पिछले कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। किसानों की मांग है कि मोदी सरकार तीनों कानूनों को रद्द करें। कृषि कानूनों के खिलाफ प्रर्दशन कर रहे किसानों के नेताओं ने ये रेल रोको का कार्यक्रम शांति पूर्ण करने का आह्वान किया है। किसानों ने रेल रोको कार्यक्रम को चार घंटे तक करने का आह्वान किया है। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने रेल रोको आंदोलन के तहत अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया।

    Farmers Protest: Rail Roko Andolan का किस शहर में रहा कितना असर? जानिए | वनइंडिया हिंदी

    Rail Roko

    पंजाब, बिहार, दिल्‍ली समेत कई राज्यों में किसानों ने विरोध स्‍वरूप ट्रेन की पटरियों पर लेट गए और उन्‍होंने पूरा ट्रेक जाम कर दिया। दोपहर12 बजे से शाम 4 बजे तक आयोजित इस रेल रोको के तहत हजारों की संख्‍या में किसान ह‍िस्‍सा ले रहे हैं। 26 जनवरी को दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर मार्च, 6 फरवीर को देशव्‍यापी चक्‍का जाम के बाद ये 18 फरवरी को अब रेल रोको आंदोलन आयोजित किया गया है।

    इसके चलते पंजाब, बंगाल, उत्‍तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा समेत अन्‍य राज्यों में रेलवे सुरक्षा विशेष बल की 20 अतिरिक्‍त कंपनियों को तैनात किया गया है। किसान मज़दूर संघर्ष कमेटी ने रेल रोको आंदोलन के तहत अमृतसर में रेलवे ट्रैक पर विरोध प्रदर्शन किया। हरियाणा में रेल रोको आंदोलन के मद्देनज़र किसानों ने पलवल में रेलवे ट्रैक को ब्लॉक किया।
    बता दें कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली के सिंघु, टिकरी और गाज़ीपुर बॉर्डर पर किसानों का विरोध प्रदर्शन 90 दिन जारी है। एक ओर सरकार ने फिर से बातचीत के रास्ते खुले होने की बात कही है तो वहीं किसान कानून रद्द कराने की मांग पर अड़े हैं। जिस वजह से सरकार ने इन सभी बॉर्डर पर सुरक्षा बढ़ा दी है।

    शबनम के बाद अब 42 बच्‍चों को मारने वाली इन दो बहनों को हो सकती है फांसी, जानें पूरा मामलाशबनम के बाद अब 42 बच्‍चों को मारने वाली इन दो बहनों को हो सकती है फांसी, जानें पूरा मामला

    https://www.filmibeat.com/photos/prayaga-martin-51648.html?src=hi-oiबेहद ही हसीन हैं Prayaga Martin, तस्वीरें

    English summary
    Rail Roko: Farmers lying on railway tracks, 25 trains stopped, demanding the repeal of agricultural laws in Punjab, Haryana and other places
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X