• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कोर्ट का दिल्ली हिंसा मामलों के वकील महमूद प्राचा के घर छापेमारी का वीडियो सुरक्षित रखने का आदेश

|

नई दिल्ली। दिल्ली की एक अदालत ने राजधानी में इस साल फरवरी में हुए दंगों के मामलों में वकील महमूद प्राचा के दफ्तर में छापेमारी की वीडियो को संरक्षित करने का आदेश दिया है। कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया है कि प्राचा के ऑफिस में छापे के वीडियो वो सुरक्षित रखे। रविवार को कोर्ट ने ये आदेश दिया है। 5 जनवरी को कोर्ट इस केस में अगली सुनवाई करेगा।

Raid at Delhi Riot lawyer house, Mehmood Pracha, delhi police, delhi violence, महमूद प्राचा के घर छापा, Delhi Riots Lawyer, delhi, दिल्ली दंगा के वकील, दिल्ली, lawyer

दिल्ली पुलिस की स्पेशल ने 24 दिसंबर को प्राचा के दफ्तर में रेड की थी। स्पेशल टीम ने करीब 15 घंटों तक प्राचा के दफ्तर की तलाशी ली थी। प्राचा ने कहा है कि रेड के दौरान उनसे और उनके सहयोगियों से सही बर्ताव नहीं किया गया और मारपीट भी की गई। मामले में प्राचा ने कोर्ट में अर्जी दी है। प्राचा ने 25 दिसंबर को तलाशी की वीडियोग्राफी की कॉपी मांगने के लिए कोर्ट का रुख किया था।

    Delhi Riots : Lawyer Mehmood Pracha के दफ्तर में पुलिस का छापा,15 घंटे चली कार्रवाई |वनइंडिया हिंदी

    वहीं दिल्ली पुलिस ने भी वकील महमदू प्राचा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। प्राचा और उनके सहयोगियों पर पुलिस टीम से बदतमीजी करने और उन्हें धमकाने का आरोप है। पुलिस का कहना है कि ये सब तब हुआ जब पुलिस 24 और 25 दिसंबर को उनके दफ्तर की छानबीन कर रही थी। महमूद प्राचा दिल्ली दंगों के अलावा भी कई बड़े केसों को लड़ रहे हैं। दिल्ली दंगों से पहले जामिया मिल्लिया इस्लामिया के छात्रों पर पुलिस कार्रवाई के विरोध में महमूद प्राचा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

    प्राचा ने इस छापेमारी के बाद ये भी कहा है कि वो ऐसे लोगों का केस लड़ रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली पुलिस और भाजपा के लोगों पर आरोप लगाए हैं। वीडियो और सबूतों के आधार पर मैंने कई एफआईआर भी कराईं। इसी वजह से मुझे निशाना बनाया जा रहा है। प्राचा ने ये भी कहा कि पुलिस ने उनके मुवक्किलों को भी धमकी दी कि अपना वकील महमूद प्राचा को मत बनाओ।

    ये भी पढ़ें- Farmers Protest: सरकार ने किसानों को फिर दिया बातचीत का न्यौता, 30 दिसंबर को चर्चा के लिए बुलाया

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Raid at Delhi Riots Lawyer Mehmood Pracha office court direct to delhi police preserve search footage
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X