• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल की 'ट्यूशन' पर स्मृति का ताना, मोदी बने निशाना: सोशल

By Bbc Hindi

राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया
Getty Images
राहुल गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया

तीन विधानसभा राज्यों में कांग्रेस सरकार की जीत के बाद मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में किसानों के कर्ज़ माफ़ी की घोषणा कर कांग्रेस अपने वादों को तेज़ी से पूरा करने की कोशिश की है.

बीते मंगलवार को संसद में शीतकालीन सत्र में शामिल होने आए थे, जहां मीडिया ने उन्हें चारों ओर से घेर लिया. राहुल ने रफ़ाल, किसानों, नोटबंदी जैसे कई मुद्दों पर बात की. अपनी वार्ता में उन्होंने मोदी सरकार पर कई सवाल उठाए.

इस पूरी वीडियो का एक शुरूआती हिस्सा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें मीडिया के सामने आने से पहले वे अपनी पार्टी के नेताओं के साथ कुछ बात करते हुए दिखाई दिए.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि राहुल गांधी को पाटी के नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया, अहमद पटेल, गुलाम नबी आज़ाद ने घेरा हुआ है. प्रेस वार्ता शुरू करने से पहले उन्हें अहमद पटेल और ज्योतिरादित्य सिंधिया कुछ कहते दिख रहे हैं.

अहमद पटेल को वीडियो में 'आई ऐग्री' कहते सुना जा सकता है, वहीं सिंधिया उन्हें कह रहे हैं कि 'जो मोदी नहीं कर पाए, वो मैं करके दिखा चुका हूं', जिस पर राहुल उनकी बात पर गर्दन हिलाते हुए सहमति का इशारा दे रहे हैं.

इस वीडियो का सोशल मीडिया पर काफ़ी शेयर किया जा रहा है. इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अपने सोशल मीडिया के ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

उन्होंने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ''आजकल सपना दिखाने के लिए भी ट्यूशन लेनी पड़ती है ???''

https://twitter.com/smritiirani/status/1075033536992821254

इसके जवाब में कांग्रेस की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ''सपने दिखाने के बाद उन्हें जुमले बता देना और झूठ परोसने की ट्यूशन तो पक्का भाजपा कार्यालय में मिलती है!''

''चलो मैडम, ट्यूशन ले कर ही सही, प्रधानमंत्री मोदी से कहो एक प्रेस वार्ता खुद भी तो करें, बहुत जवाब देने हैं, देश इंतज़ार कर रहा है. मंज़ूर है?''

https://twitter.com/priyankac19/status/1075061866957656065

अपनी प्रेस वार्ता में राहुल ने पीएम मोदी के साढ़े चार साल में किए गए कार्यों को बता रहे हैं.

नरेंद्र मोदी और मनमोहन सिंह
Getty Images
नरेंद्र मोदी और मनमोहन सिंह

इसके अलावा मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी पर तंज कसा कि उन्हें अपने कार्यकाल के दौरान मीडिया से बात करने में कभी डर नहीं लगा.

मनमोहन ने अपनी किताब मनमोहन ने अपनी किताब 'चेंजिंग इंडिया' के विमोचन के मौके पर कहा, "मैं कोई ऐसा प्रधानमंत्री नहीं था, जिसे प्रेस से बात करने में डर लगता हो. मैं नियमित तौर पर प्रेस से मिलता था, और जब भी मैं विदेश दौरे पर जाता था, लौटने के बाद एक संवाददाता सम्मेलन ज़रूर बुलाता था."

उन्होंने कहा, "उन तमाम संवाददाता सम्मेलनों के बारे में इस किताब में बताया गया है."

BBC Hindi
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahuls tuition warms over memory Modi targets Social
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X