• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आज पहली बार वायनाड जाएंगे राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव में केरल की वायनाड सीट से जबरदस्त जीत दर्ज करने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज अपने संसदीय क्षेत्र जाएंगे। लोकसभा चुनाव में जीत के बाद आज पहली बार राहुल गांधी वायनाड जाएंगे और अपनी जीत के लिए लोगों का शुक्रिया अदा करेंगे। बता दें कि राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से कुल 431770 वोटों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। वहीं अपनी पारंपरिक सीट अमेठी से इस बार राहुल गांधी को भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा था।

rahul

गौरतलब है कि कांग्रेस संसदीय बोर्ड की बैठक को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा, 'लोकसभा में हमारे केवल 52 सांसद हैं, लेकिन मैं आपको गारंटी देता हूं कि हमारे ये 52 सांसद भारतीय जनता पार्टी से हर मोर्चे पर मुकाबला करेंगे। हम बीजेपी को हर रोज पटखनी देने के लिए काफी हैं। कांग्रेस पार्टी के हर सदस्य को यह याद रखना चाहिए कि आप में से प्रत्येक नेता संविधान बचाने के लिए लड़ रहा है, बिना किसी धार्मिक भेदभाव के देश के हर आदमी के लिए लड़ रहा है। भाजपा के नेता हमसे लड़ने के लिए नफरत और गुस्से का इस्तेमाल करते हैं और आने वाले समय में आपको इसका आनंद मिलने वाला है। हमें आक्रामक होना होगा। यह वक्त आत्मनिरीक्षण और पूरी तरह से बदलाव का है।' गौरतलब है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद भाजपा पर यह राहुल गांधी का पहला हमला है।

चुनाव में हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी के अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश दी है, जिसके बाद से लगातार उन्हें मनाने की कोशिश हो रही है। लेकिन राहुल गांधी ने पार्टी को साफ कर दिया है कि पार्टी के अध्यक्ष के लिए किसी अन्य चेहरे की तलाश की जाए।

इसे भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल: ममता बनर्जी ने बीजेपी के विजय जुलूसों पर लगाया प्रतिबंध

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi to visit Wayanad Kerala after the win in lok sabha elections 2019.
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X