• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

छात्रों से बोले राहुल- आपको हिम्मत की सलाह देने वाले प्रधानमंत्री से कहिए खुद भी दिखाएं थोड़ा हौसला

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने राफेल डील को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक बार फिर निशाने पर लिया है। राहुल ने कहा कि राफेल एयरक्राफ्ट की खरीद से जुड़े जो सवाल इसमें बड़े घोटाला का इशारा करते हैं, उन पर पीएम जवाब क्यों नहीं देते हैं। राहुल ने सीधे तौर पर पीएम से सवाल ना कर छात्रों से कहा है कि वो प्रधानमंत्री से ये सवाल करें। इसके लिए उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री के छात्रों के साथ परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम को आधार बनाया है।

    Corona Vaccine: Rahul Gandhi का PM Modi को खत, वैक्सीन के निर्यात पर लगे रोक | वनइंडिया हिंदी

    Rahul gandhi target PM narendra modi for rafale deal over his suggestions to students Pariksha pe Charcha

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाल ही में छात्रों को कई बातें कही थीं और सुझाव दिए थे। इसमें परीक्षा में सवाल कैसे हल करें और तैयारी कैसे करें, जैसी बातें बताई गई थीं। इसी को लेकर राहुल ने शुक्रवार को ट्वीट करते हुए लिखा है- प्यारे छात्रों, प्रधानमंत्री आपसे कहते हैं कि सवालों का जवाब बिना डर और घबराहट के देना चाहिए। आप प्रधानमंत्री से भी ऐसा ही करन को कहिए ना। वो भी इन सवालों का जवाब दें। पहला- राफेल खरीद घोटाले में पैसा किसने लिया? दूसरा- कॉन्ट्रैक्ट में में भ्रष्टाचार विरोधी क्लॉज किसने हटाए? तीसरा- किसने बिचौलियों को प्रमुख रक्षा मंत्रालय के दस्तावेजों तक बिचौलियों को किसने पहुंचाया।

    राफेल डील फिर से चर्चा में क्यों

    फ्रांस से राफेल लड़ाकू विमानों में घोटाले की बात कांग्रेस लगातार कहती रही है। हालांकि बीते कुछ दिनों से ये मामला चर्चा में नहीं था। अब इसके फिर से चर्चा में आने की वजह फ्रांस की एक न्यूज एजेंसी है। इस एसेंजी ने डील के दस्तावेजों के आधार पर दावा किया है कि इस मामले में करोड़ों रुपए दलाल को दिए गए थे। फ्रांस की वेबसाइट ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया गया है कि राफेल बनाने वाली फ्रांसीसी कंपनी दसॉल्ट ने भारत में एक बिचौलिये को करीब साढ़े आठ करोड़ रुपए दिए थे। जिसे गिफ्ट कहा गया है। ये रकम क्यों दी गई, इसको लेकर कंपनी फ्रेंच एंटी करप्शन को जवाब नहीं दे सकी है। जिसके बाद भारत में भी ये मामला फिर उठ रहा है। कांग्रेस का कहना है कि हमारी इस डील में घोटाला होने की बात सच साबित हुई है।

    ये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह बोले- बौखला गई हैं ममता बनर्जी, उनके हाथ से अल्पसंख्यक वोट भी खिसक रहेये भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल चुनाव: अमित शाह बोले- बौखला गई हैं ममता बनर्जी, उनके हाथ से अल्पसंख्यक वोट भी खिसक रहे

    English summary
    Rahul gandhi target PM narendra modi for rafale deal over his suggestions to students Pariksha pe Charcha
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X