• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी बोले- बॉर्डर पर जवान टेंट में, पीएम 8400 करोड़ के जहाज में घूम रहे

|

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि देश के जवान भयंकर सर्दी में साधारण टेंट में रह रहे हैं और पीएम इस सबसे अलग महंगे जहाजों में घूम रहे हैं। राहुल गांधी ने द हिन्दू एक खबर को शेयर करते हुए ये बातें लिखी हैं। इस खबर में भाजपा के पूर्व सांसद के हवाले से चीनी सैनिकों के पांगोंग झील तक आने और भारतीय सैनिकों के टेंट में रहने की बात कही गई है।

राहुल ने ट्वीट कर लिखा, देश के जवान भयंकर सर्दी में साधारण टेंट में गुज़ारा करते हुए भी चीन के आक्रमण का डटकर मुक़ाबला करते हैं। जबकि देश के PM 8400 करोड़ के हवाई जहाज़ में घूमते हैं और चीन का नाम तक लेने से डरते हैं। किसे मिले अच्छे दिन?

राहुल गांधी ने जो खबर इस ट्वीट में शेयर की है। वो द हिन्दू की है। 29 अक्टूबर को प्रकाशित द हिंदू के इस आर्टिकल में कहा गया है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय सीमा में पांगोंग झील के इलाके में घुसपैठ कर ली है। भाजपा के पूर्व सांसद थुपस्टोन चवांग के हवाले से ये कहा गया है। भाजपा के पूर्व सांसद थुपस्टोन चवांग का कहना है कि भारतीय सैनिक जीरो डिग्री तापमान में टेंट में रह रहे हैं। क्योंकि यहां चीनी सैनिकों की घुसैपठ बढ़ गई है।

लद्दाख के पूर्व सांसद प्रतिनिधित्व करने चवांग ने कहा है कि चीनी सैनिक भारतीय क्षेत्र में आ गए हैं और उत्तरी क्षेत्र में पैंगोंग त्सो (झील) के फिंगर 2 और 3 में कब्जा कर लिया है। चवांग ने कहा कि उन्हें लद्दाख में LAC के साथ आगे के इलाकों में रहने वाले स्थानीय लोगों से जानकारी मिली है।

सेना ने दावे को नकारा

PIB ने अपने ट्विटर हैंडल पर द हिंदू के इस आर्टिकल में किए गए दावों का खंडन किया है। भारतीय सेना के हवाले से पीआईबी ने खबर को फर्जी बताया है। इसमें साफ कहा गया है कि चीनी सैनिकों ने भारत कब्जा नहीं किया है और ये दावा गलत है।

ये भी पढ़ें- अभिनंदन पर पाक एमपी के बयान को लेकर जेपी नड्डा ने राहुल गांधी को घेरा, कहा- अब तो आंख खुलेंगी

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
rahul gandhi target pm narendra modi over report Indian soldiers are living in tents in sub zero conditions
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X