• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

केंद्र की नीतियां फेल...देश में कोरोना की भयानक दूसरी लहर...प्रवासी मजदूर दोबारा पलायन को मजबूर- राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। देश में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि देखने को मिल रही है। हर दिन पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं। कोविड के बढ़ते मामलों को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की भाजपा सरकार पर तीखा हमला किया है।उन्होंने कहा, 'केंद्र सरकार की फेल नीतियों से देश में कोरोना की भयानक दूसरी लहर है और प्रवासी मज़दूर दोबारा पलायन को मजबूर हैं।

    Coronavirus: Rahul Gandhi का Modi Govt. पर तंज, फेल नीतियों से पलायन को मजबूर मजदूर | वनइंडिया हिंदी

    Rahul Gandhi

    टीकाकरण बढ़ाने के साथ ही इनके हाथ में रुपया देना आवश्यक है- आम जन के जीवन व देश की अर्थव्यवस्था दोनों के लिए। लेकिन अहंकारी सरकार को अच्छे सुझावों से ऐलर्जी है!'

    मालूम हो कि बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 1.45 लाख नए मामले सामने आए हैं, जोकि एक दिन में कोरोना के मामलों की सबसे अधिक संख्या है। कोरोना के बढ़ते मामलों के कारण देश के कई शहरों में लॉकडाउन और रात्रि कर्फ्यू लगाया गया है।

    यह भी पढ़ें: रविशंकर प्रसाद का राहुल गांधी से सवाल, अब तक क्यों नहीं लगवाई कोरोना वैक्सीन

    कोविड के एक बार फिर से बढ़ते मामलों ने केंद्र व प्रभावित राज्य सरकारों की चिंताएं बढ़ा दी है। अगर लंब समय तक यही स्थिति रही तो एक बार फिर से पूरे देश में कंप्लीट लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

    पिछले साल कोरोना के कारण देश में जब संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा हुई थी, तो लाखों प्रवासी मजदूरों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा था, जिससे उनके जीवनस्तर पर बहुत ही बुरा प्रभाव पड़ा था। इसके साथ-साथ देश की अर्थव्यवस्था भी चौपट हो गई थी। हालांकि उस लॉकडाउन को सरकार की असफल कोशिश करार दिया गया था।

    अब यदि एक बार फिर ऐसी स्थिति बनती है तो इससे आम लोगों की जिंदगी और अर्थव्यवस्था पर दूरगामी परिणाम देखने को मिल सकते हैं।

    English summary
    Rahul Gandhi surrounds Modi government on second wave of Corona in the country
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X