• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने किसानों के लिए शुरू किया कैंपेन, कहा- काला कानून लाकर अन्नदाता पर डंडे चलवा रही सरकार

|

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र में मोदी सरकार तीन कृषि विधेयक लेकर आई थी, जो काफी हंगामे के बाद पास हो गए। अब इन नए कानूनों के खिलाफ पंजाब-हरियाणा के किसानों ने मोर्चा खोल दिया है। साथ ही गुरुवार से उनका 'दिल्ली चलो' आंदोलन जारी है। इस दौरान जब पुलिस ने किसानों को रोकने की कोशिश की, तो उनकी झड़प भी हुई। जिस वजह से पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। अब एक बार फिर राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है।

farmers protest
    Farmers Protest: Rahul Gandhi ने किसानों के लिए शुरू किया कैंपेन, सरकार पर किया वार | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ने किसानों के लिए #SpeakUpForFarmers Campaign शुरू किया है। इसके साथ ही उन्होंने डेढ़ मिनट का एक वीडियो भी शेयर किया। वीडियो के साथ राहुल गांधी ने लिखा कि मोदी सरकार ने किसानों पर अत्याचार किए- पहले काले कानून, फिर चलाए डंडे लेकिन वो भूल गए कि जब किसान आवाज उठाता है तो उसकी आवाज पूरे देश में गूंजती है। किसान भाई-बहनों के साथ हो रहे शोषण के खिलाफ आप भी #SpeakUpForFarmers campaign (स्पीक अप फॉर फार्मर्स कैंपेन) के माध्यम से जुड़िए।

    किसान आंदोलन के बीच इस मुद्दे पर भिड़े खट्टर और कैप्टन, अमरिंदर बोले- आपका ट्रैक रिकॉर्ड पहले से है खराब

    पहले भी बोला था हमला

    इससे पहले जब शनिवार को प्रदर्शनकारी किसानों पर मामला दर्ज करने की खबर आई थी, तो भी राहुल ने बीजेपी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- 'अन्याय के खिलाफ आवाज उठाना अपराध नहीं, कर्तव्य है। मोदी सरकार पुलिस की फर्जी FIR से किसानों के मजबूत इरादे नहीं बदल सकती। कृषि विरोधी काले कानूनों के खत्म होने तक ये लड़ाई जारी रहेगी। हमारे लिए 'जय किसान' था, है और रहेगा। एक दूसरे ट्वीट में राहुल ने लिखा कि वादा था किसानों की आय दोगुनी करने का, मोदी सरकार ने आय तो कई गुना बढ़ा दी लेकिन अदानी-अंबानी की। जो काले कृषि कानूनों को अब तक सही बता रहे हैं, वो क्या खाक किसानों के पक्ष में हल निकालेंगे? अब होगी #KisaanKiBaat।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    rahul gandhi start Speak Up For Farmers Campaign for farmers protest
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X