• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

फेसबुक विवाद: राहुल बोले-लोकतंत्र से नहीं होने देंगे खिलवाड़, जुकरबर्ग को लिखी चिट्ठी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। फेसबुक को लेकर भारत में जारी राजनीतिक घमासान गहरा गया है। कांग्रेस ने मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिख हेच स्पीच मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की है। इस पत्र को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर साझा किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, पक्षपात, झूठी खबरों और नफरत-भरी बातों को हम कठिन संघर्ष से हासिल हुए लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे।

rahul gandhi says We cannot allow any manipulation of our hard earned democracy through fake news

मंगलवार को पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, पक्षपात, झूठी खबरों और नफरत-भरी बातों को हम कठिन संघर्ष से हासिल हुए लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ नहीं करने देंगे। वॉल स्ट्रीट जर्नल ने खुलासा किया है कि फेसबुक इस तरह के झूठ और नफरत फैलाने का काम करती आयी है और उस पर सभी भारतीयों को सवाल उठाना चाहिए। वहीं पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल ने फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग को पत्र लिखकर इस पूरे विवाद की हाई लेवल इन्‍क्‍वायरी की मांग की है।

    Facebook Control Controversy : Mark Zuckerberg को Congress नेता KC Venugopal का खत | वनइंडिया हिंदी

    मंगलवार को मार्क जुकरबर्ग को ईमेल के माध्यम से पत्र भेजकर आग्रह किया कि इस पूरे मामले की फेसबुक मुख्यालय की तरफ से उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जांच पूरी होने तक उसके भारतीय ब्रांच के संचालन की जिम्मेदारी नई टीम को सौपीं जाए, ताकि जांच प्रक्रिया प्रभावित न हो सके। कांग्रेस ने कहा कि अमेरिका स्थित वॉल स्ट्रीट जर्नल के लेख में किए गए खुलासे से पार्टी निराश है और भारत के चुनावी लोकतंत्र में फेसबुक इंडिया के हस्तक्षेप का गंभीर आरोप है।

    rahul gandhi says We cannot allow any manipulation of our hard earned democracy through fake news

    पत्र में कहा गया है कि आर्टिकल में फेसबुक इंडिया की कर्मचारी अंखी दास का नाम लेकर कहा गया है कि उन्होंने चुनाव में बीजेपी का साथ दिया और इस काम में फेसबुक का इस्तेमाल किया है। फेसबुक हमारे लोकतांत्रिक अधिकारों और मूल्यों को कुचलने में सहयोग कर रहा है और हमारे राष्ट्र निर्माताओं की कुर्बानी को बेकार किया जा रहा है। कांग्रेस ने भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप को नियंत्रित करने का आरोप लगाया है।

    VIDEO: भारत के खिलाफ नारे लगा रहे सैकड़ों पाकिस्तानियों से भिड़ा अकेला हिन्दुस्तानी, ऐसे सिखाया सबकVIDEO: भारत के खिलाफ नारे लगा रहे सैकड़ों पाकिस्तानियों से भिड़ा अकेला हिन्दुस्तानी, ऐसे सिखाया सबक

    English summary
    rahul gandhi says We cannot allow any manipulation of our hard earned democracy through fake news
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X