• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले किसानों के साथ दिल से हूं...' राहुल गांधी ने कुछ इस अंदाज में दी नए साल की बधाई

|

Rahul Gandhi on New Year 2021: नए साल के मौके पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और मौजूदा सांसद राहुल गांधी देशवासियों को नव वर्ष की बधाई दी है। नए साल की बधाई देते हुए राहुल गांधी ने किसान आंदोलन का जिक्र किया है और अप्रत्यक्ष रूप से केंद्र की नरेंद्र मोदी (Modi Govt) सरकार को कृषि कानून (farm laws) के खिलाफ तंज कसा है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ''मैं दिल से सम्मान के साथ अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले किसानों और मजदूरों के साथ हूं...सभी को नया साल मुबारक हो।'' तीन कृषि कानून के खिलाफ दिल्ली की सीमा पर एक महीने ज्यादा दिनों से किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं।

    Rahul Gandhi ने दी नए साल की बधाई, Farmers Protest को लेकर कही ये बड़ी बात | वनइंडिया हिंदी

    Rahul Gandhi

    राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ''नए साल की शुरुआत हो रही है, ''ऐसे में हमें उन लोगों को याद करना चाहिए, जिन्हें हमने खो दिया और उन सभी को धन्यवाद देना चाहिए, जो हमारी रक्षा में जुटे हुए हैं और जिन्होंने हमारे खातिर बलिदान दे दिया है। मैं दिल से सम्मान के साथ अन्याय के खिलाफ लड़ने वाले किसानों और मजदूरों के साथ हूं...सभी को नया साल मुबारक हो।''

    राहुल गांधी किसान आंदोलन को लेकर कई बार लगातार अपने ट्वीट के जरिए मोदी सरकार की आलोचना कर रहे हैं। 24 दिसंबर 2020 को राहुल गांधी अन्य पार्टी नेताओं के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से किसान प्रदर्शनों को लेकर मुलाकात की थी और उन्हे ज्ञापन सौंपा था।

    राहुल गांधी ने तीन नए कृषि कानून को काला कानून कहा है। किसानों ने भी नए साल पर कहा है कि जब तक सरकार उनकी मांगे पूरा नहीं करती वो नए साल का जश्न नहीं मनाएंगे। उन्होंने ये भी कहा कि अभी विरोध के एक महीने हुए हैं, अगर अपनी मांगों के लिए हमें एक साल भी बैठना पड़े तो हम उसके लिए तैयार हैं।

    किसान एक महीने से ज्यादा वक्त से तीन कृषि कानूनों को निरस्त कराने की मांग कर रहे हैं। इस किसान आंदोलन को लेकर सरकार और किसानों के बीत 6 से 7 राउंड की बैठक हो चुकी है, लेकिन अभीतक इसको लेकर कोई हल नहीं निकल पाया है।

    ये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से ट्विटर पर हुई ये गलती, CBSE को टैग करने की जगह किया कुछ ऐसाये भी पढ़ें- शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक से ट्विटर पर हुई ये गलती, CBSE को टैग करने की जगह किया कुछ ऐसा

    English summary
    Rahul Gandhi says New Year greetings i am with farmers takes dig at modi govt farm laws
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X