• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

मोदी सरकार पर राहुल का हमला, कहा- प्राइवेटाइजेशन से नहीं बल्कि 'NYAY' से होगा गरीबों का भला

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 14 जून: केंद्र में जब से बीजेपी की सरकार आई है, तब से घाटे में चल रहे सरकारी संस्थानों का प्राइवेटाइजेशन किया जा रहा है। इसी के तहत रेलवे ने कई ऐसी ट्रेनों का संचालन शुरू किया, जिसका पूरा जिम्मा प्राइवेट कंपनियों के पास है। इसके अलावा एयर इंडिया समेत कई संस्थाओं के निजीकरण की भी प्रक्रिया तेजी से चल रही है। जिसको लेकर मोदी सरकार हमेशा विपक्ष के निशाने पर रहती है। अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी प्राइवेटाइजेशन को लेकर सरकार को घेरा है।

मोदी
    Modi Government पर Rahul Gandhi का हमला, Privatization को लेकर कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि भारत सरकार 'मोदी मित्र केंद्रित' है, लेकिन उनकी प्राइवेटाइजेशन की योजना गरीबों की मदद नहीं करेगी। अगर कोई योजना गरीब जनता की मदद कर सकती है, तो वो है 'न्याय'। इससे पहले एक दूसरे ट्वीट में उन्होंने पूछा कि भारत सरकार का सबसे कुशल मंत्रालय कौन सा है? इसके बाद उन्होंने जवाब देते हुए लिखा कि वो एक गुप्त मंत्रालय है, जो झूठ और खोखले नारे तैयार करता है।

    राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- महामारी, महंगाई, बेरोजगारी जो सब देखकर भी बैठा है मौन...राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, कहा- महामारी, महंगाई, बेरोजगारी जो सब देखकर भी बैठा है मौन...

    क्या है 'न्याय'?
    आपको बता दें कि न्यूनतम आय सहायता योजना (न्याय) कांग्रेस का ड्रीम प्रोजेक्ट है। राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव में वादा किया था कि अगर उनकी सरकार बनी तो वो इस योजना को लागू करेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इस योजना के तहत हर गरीब परिवार की मासिक कमाई 12 हजार रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्‍य रखा गया है। उदाहरण के तौर पर देखें तो अगर किसी की आय 5000 है, तो कांग्रेस की सरकार बनने पर उसे 7000 रुपये दिया जाएगा। फिलहाल छत्तीसगढ़ में 21 मई 2020 से राजीव गांधी किसान न्याय योजना शुरू हुई है।

    English summary
    Rahul Gandhi Says GOI Modi Mitr-centric privatisation would not help public
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X