• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

देश के डॉक्टरों को कोरोना वायरस और भाजपा सरकार से बचाने की जरूरत: राहुल गांधी

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 04 जून। देश में कोरोना की दूसरी लहर में हजारों लोगों ने अपनी जान गंवा दी और लाखो लोग संक्रमण की चपेट में आए। महामारी के इस दौर में लोगों का इलाज कर रहे डॉक्टरों की भी जिंदगी सुरक्षित नहीं है। इंडियन मेडिकल असोसिएशन की ओर से जो ताजा रिपोर्ट साझा की गई है उसके अनुसार देश में कोरोना की दूसरी लहर में 624 डॉक्टरों की जान चली गई है। डॉक्टरों की मृत्यु पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा, डॉक्टरों को ना सिर्फ कोरोना वायरस से सुरक्षा की जरूरत है बल्कि भाजपा सरकार की निष्ठुरता से भी बचाने की जरूरत है, डॉक्टरों को बचाना है।

    Rahul Gandhi बोले- डॉक्टरों को Coronavirus और BJP Govt से बचाने की जरूरत | वनइंडिया हिंदी

    rahul

    इसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 3000 डॉक्टर हड़ताल पर, कोर्ट ने बताया गैरकानूनी, सभी ने दिया इस्तीफाइसे भी पढ़ें- मध्य प्रदेश में 3000 डॉक्टर हड़ताल पर, कोर्ट ने बताया गैरकानूनी, सभी ने दिया इस्तीफा

    आईएमए की रिपोर्ट के अनुसार देश की राजधानी दिल्ली में सबसे अधिक 109 डॉक्टरों की कोरोना की दूसरी लहर में मृत्यु हो गई है। वहीं कोरोना की दोनों लहरों की बात करें तो देश ने 1362 डॉक्टरो को गंवा दिया है। पिछली कोरोना लहर में देश में 748 डॉक्टरों की मृत्यु हो गई थी। दूसरी लहर में दिल्ली के बाद सबसे अधिक डॉक्टरों की मृत्यु बिहार में 96, यूपी में 79, राजस्थान में 43, झारखंड में 39, आंध्र प्रदेश में 34 हुई है। जिन डॉक्टरों की दूसरी लहर में मृत्यु हुई है उसमे अधिकतर डॉक्टर 30 से 55 साल के बीच के थे। इसमे एक रेजिडेंड डॉक्टर, इंटर्नशिप डॉक्टर भी शामिल हैं। यही नहीं कुछ गर्भवती महिला डॉक्टरों की भी कोरोना की दूसरी लहर में मृत्यु हुई है।

    English summary
    Rahul Gandhi says Doctors need protection hits on bjp government.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X