• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कैम्ब्रिज में राहुल गांधी बोले-कांग्रेस पुराने भारत को फिर से हासिल करने की लड़ाई लड़ रही,BJP आवाजें दबा रही

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 21 मई: लंदन के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में आइडियाज फॉर इंडिया सम्मेलन में कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने संबोधित किया। राहुल गांधी के अलावा इस सम्‍मेलन में सीताराम येचुरी, सलमान खुर्शीद, तेजस्वी यादव, महुआ मोइत्रा और मनोज झा सहित विपक्ष के नेता शामिल हुए। राहुल गांधी ने कहा भारत उन संस्थानों पर हमले देख रहा है, जिन्होंने देश का निर्माण किया है, जिस पर अब डीप स्टेट का कब्जा है।कांग्रेस पहले जैसा भारत हासिल करना चाहती है इसके लिए कांग्रेस लड़ाई लड़ रही है।

rahul gandhi
Rahul Gandhi के London में दिए Kerosene वाले बयान का Sanjay Raut ने किया समर्थन | वनइंडिया हिंदी

कैम्ब्रिज में राहुल गांधी ने कहा हम मानते हैं कि भारत इसके लोग हैं। उन्‍होंने कहा कांग्रेस भाजपा और आरएसएस भारत को भूगोल की तरह देखता है। हम सिर्फ भाजपा से नहीं लड़ रहे हैं, यह अब शुद्ध राजनीतिक लड़ाई नहीं है। उन्‍होंने दावा किया कि मीडिया पर भाजपा का शत-प्रतिशत नियंत्रण है।

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष ने कहा कांग्रेस भारत को फिर से हासिल करने के लिए लड़ रही है। यह अब एक राष्‍ट्रीय वैचारिक लड़ाई है। गहरा राज्य भारतीय राज्य को चबा रहा है, जैसा कि पाकिस्तान में हुआ था। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी अंदरूनी कलह, विद्रोह, दलबदल और चुनावी हार से जूझ रही है। कांग्रेस नेता ने दावा किया कि भाजपा, रोजगार में तेज गिरावट के बावजूद, "ध्रुवीकरण और मीडिया के कुल वर्चस्व" के कारण भारत में सत्ता में बनी हुई है। भारत अच्छी जगह पर नहीं है। भाजपा ने चारों तरफ मिट्टी का तेल छिड़का है।

राहुल गांधी ने सत्तारूढ़ दल पर तीखा हमला करते हुए कहा हम कह रहे हैं, हमारे पास एक ऐसा भारत है जहां अलग-अलग विचार मौजूद हो सकते हैं और हम बातचीत कर सकते हैं। लोग कहते हैं कि हमारे पास बीजेपी जैसा कैडेट है। हम कहते हैं, अगर हमारे पास बीजेपी जैसा कैडेट है, तो हम बीजेपी होंगे। भाजपा आवाज दबा रही है। हम लोगों को सुनने और इसे मेज पर रखने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं।

मुंबई की अदालत ने 'शादी का वादा कर बलात्‍कार' के आरोपी को ये कहते हुए किया बरीमुंबई की अदालत ने 'शादी का वादा कर बलात्‍कार' के आरोपी को ये कहते हुए किया बरी

Comments
English summary
Rahul Gandhi said in Cambridge - Congress is fighting to regain old India, BJP is suppressing voices
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X