• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

गौतम अडानी की संपत्ति में बढ़ोतरी पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल, लोगों से पूछा- आपकी सपंत्ति कितनी बढ़ी?

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कोरोना से प्रभावित साल 2020 में कारोबारी गौतम अडानी की दौलत में तेजी से बढ़ोतरी को लेकर सवाल उठाए हैं। राहुल ने एक खबर ट्विटर पर शेयर की है, जिसमें बताया गया है कि अडानी ने कमाई के मामले में 2020 में दुनिया के सबसे अमीर लोगों को भी पीछे छोड़ दिया है। इस पर राहुल ने देश के आम लोगों से सवाल किया है कि आपकी कमाई इस दौरान कितनी बढ़ी है?

Rahul gandhi questions on gautam adani wealth increases by 50 precent in 2020

राहुल गांधी ने ट्वीट करते हुए लिखा- आपकी संपत्ति में 2020 में कितनी वृद्धि हुई है? शून्य.. आपको तो रोज की जरूरतों को पूरा करने के लिए लिए भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है और वो (अडानी) 12 लाख करोड़ रुपए कमा रहे हैं। उनकी संपत्ति में 50 फीसदी का इजाफा हो रहा है। क्या आप मुझे बता सकते हैं ऐसा क्यों और कैसे हो रहा है?

नरेंद्र मोदी सरकार पर राहुल का निशाना!

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में केंद्र सरकार या पीएम नरेंद्र मोदी का नाम नहीं लिया है। हालांकि उनके ट्वीट से साफ है कि उनका इशारा प्रधानमंत्री की ओर ही है। राहुल गांधी मौजूदा प्रधानमंत्री और केंद्र सरकार के लिए लगातार ये कहते रहे हैं कि ये सरकार आम लोगों की बजाय बड़े कारोबारियों को फायदा पहुंचाती रही है। राहुल गांधी ने लगातार नाम लेकर गौतम अडानी और पीएम नरेंद्र मोदी के रिश्तों पर सवाल किए हैं। देश की कई सार्वजनिक संपत्तियों को अडानी ग्रुप के हाथों में दिए जाने को लेकर भी राहुल सवाल करते रहे हैं।

गौतम अडानी ने तोड़ दिए 2020 में कमाई के रिकॉर्ड

ब्लूमबर्ग बिलेनियर्स इंडेक्स ने हाल ही में एक रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट में कहा गया है कि 2020 में अडानी इस साल सबसे ज्यादा कमाई करने वाले कारोबारी हैं। उन्होंने अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क को भी पीछे छोड़ दिया है। गौतम अडानी की कुल संपत्ति 2021 में 16.2 अरब डॉलर से बढ़कर 50 अरब डॉलर हो गई है और वो दुनिया के 26वें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए है। अडानी की कमाई को लेकर इसलिए भी सवाल हो रहे हैं क्योंकि 2020 में भारत की अर्थव्यवस्था को बहुत ज्यादा नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोलें- लोकतांत्रिक देश नहीं रह गया है भारत, स्वीडन इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट की शेयरये भी पढ़ें- राहुल गांधी बोलें- लोकतांत्रिक देश नहीं रह गया है भारत, स्वीडन इंस्टीट्यूट की रिपोर्ट की शेयर

English summary
Rahul gandhi questions on gautam adani wealth increases by 50 precent in 2020
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X