• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राहुल गांधी ने लॉकडाउन पर उठाए सवाल, कहा-भारत ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है

|

नई दिल्ली। भारत में भी कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। अब तक इस खतरनाक वायरस की वजह से देश में 17 लोगों की जान जा चुकी है। देश में अबतक कोरोना के 724 मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी लॉकडाउन के चलते लोगों को रही परेशानी को लेकर केंद्र सरकार को पत्र लिखा है। साथ ही उन्होंने लोगों से संकट के समय में लोगों से दयालुता दिखाने की अपील की है।

Rahul Gandhi questioned on lockdown, says India is not black and white

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा कि, लॉकडाउन हमारे गरीब और कमजोर को तबाह कर देगा। यह भारत के लिए एक बहुत बड़ा झटका होगा जिसे हम प्यार करते हैं। भारत ब्लैक एंड व्हाइट नहीं है। हमें फैसलों पर ध्यान से विचार करना होगा। इस संकट से निपटने के लिए एक अधिक सूक्ष्म और दयालु दृष्टिकोण की आवश्यकता है। अभी भी बहुत देर नहीं हुई है। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो भी शेयर किया है।

वीडियो में एक बच्चा रो रहा है। जो चार दिनों से भूखा है। बच्चा कह रहा है कि, पुलिस के चलते वह चार दिन से भूखा है। उसके पिता खाना लेने गए तो पुलिस ने उन्हें पीटा इसके बाद एक आंटी ने उसे खाना देने की कोशिश की तो पुलिस ने उन्हें भी मारकर भगा दिया। बच्चा वीडियो में रोते हुए कह रहा है कि, मैंने चार दिन से कुछ नहीं खाया है... मै बहुत भूखा हूं। राहुल गांधी ने लॉकडाउन के चलते गरीबों के तबाह होने की आशंका जताई है।

    India Lockdown: RBI ने EMI पर दी 3 महीने की छूट, CIBIL Score पर असर नहीं | वनइंडिया हिंदी

    वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र लिखकर भारत के विभिन्न हिस्सों में हॉस्टलों में रहने वाले छात्रों को लॉकडाउन के दौरान बुनियादी चीजें और चिकित्सा सुविधाएं उपलब्ध कराने के कहा है। बता दें कि, देश में अबतक कोरोना के 724 मामले सामने आ चुके हैं और कुल 17 मौतें हुई हैं। बीते 24 घंटों के दौरान 75 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 4 नई मौतें रिपोर्ट की गई हैं।

    महाराष्ट्र में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले, अब सांगली में 12 नए पॉजिटिव केस सामने आए

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi questioned on lockdown, says India is not black and white
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X