• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

VK सिंह के बयान से मचा बवाल, राहुल गांधी ने कहा- 'बर्खास्त नहीं करना हर भारतीय जवान का अपमान'

|
Google Oneindia News

Rahul Gandhi on VK Singh statement: नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा विवाद के बीच केंद्रीय सड़क परिवहन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह के बयान पर अब राजनीतिक गलियारे में हड़कंप मच गया है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने वीके सिंह की टिप्पणी पर तीखी प्रतिक्रिया देते हुए उनके बर्खास्तगी तक की मांग कर दी। राहुल गांधी ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि वीके सिंह के कैबिनेट से नहीं हटाना हर भारतीय जवान का अपमान है। आपको बता दें कि हाल ही में दिए अपने एक बयान में वीके सिंह ने कहा था कि चीन की तुलना में भारत ने ज्यादा बार लाइन ऑफ एक्चुअल कंट्रोल यानी एलएसी (LAC) का उल्लंघन किया है।

Rahul Gandhi on VK Singh statement Not to be dismissed is an insult to every Indian jawan
    VK Singh ने LAC को लेकर China को पक्ष में दिया बयान!, फिर चीन ने कही ये बात | वनइंडिया हिंदी

    मोदी सरकार में कैबिनेट वीके सिंह के इस बयान की विपक्षी दलों ने कड़ी आलोचना की है। भारत-चीन के मध्य सीमा पर जारी गतिरोध के बीच केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के इस बयान ने अब नया विवाद खड़ा कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और वर्तमान सांसद राहुल गांधी ने ट्वीट कर उनके बयान की निंदा की है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा, 'बीजेपी (भारतीय जनता पार्टी) का एक मंत्री चीन को भारत के खिलाफ केस बनाने में मदद क्यों कर रहा है? उन्हें बर्खास्त किया जाना चाहिए, उन्हें बर्खास्त नहीं करना हर भारतीय जवान का अपमान करना है।'

    VK Singh statement

    वीके सिंह के बयान को चीन ने बनाया आधार
    पूर्व जनरल और रोड ट्रांसपोर्ट एंड हाईवे राज्यमंत्री वीके सिंह के बयान के बाद अब चीन के भी कान खड़े हो गए हैं। इस टिप्पणी को आधार बनाते हुए मंगलवार को चीन ने कहा कि भारत बार बार LAC पर सीमा रेखा का उल्लंघन करता है। और भारत ने इस बात को अब स्वीकार कर लिया है। चीन ने वीके सिंह के उस बयान का हवाला दिया है जिसमें वीके सिंह ने कहा था कि LAC पर चीन के मुकाबले भारत ज्यादा सीमा रेखा का उल्लंघन करता है। बता दें कि वीके सिंह ने कहा था कि अगर चीन ने LAC पर 10 बार सीमा रेखा का उल्लंघन करता है तो भारतीय सेना ने कम से कम 50 बार सरहद सीमा रेखा का उल्लंघन करता है।

    यह भी पढ़ें: राहुल गांधी का राजस्थान दौरा : 12 व 13 फरवरी को 5 जगहों पर किसान सम्मेलन-ट्रैक्टर रैली में हिस्सा लेंगे

    English summary
    Rahul Gandhi on VK Singh statement Not to be dismissed is an insult to every Indian jawan
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X