• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

किसानों को रोकने के लिए पुलिस ने खड़ी की 'कांटों की दीवार', राहुल बोले- 'दीवार नहीं, पुल बनाइए'

|

नई दिल्ली। Farmers Agitation latest news. कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच फिलहाल सहमति बनती हुई नजर नहीं आ रही है। पिछले 2 महीने से भी ज्यादा समय से आंदोलन कर रहे किसान संगठन अपनी मांग पर अड़े हुए हैं और साफ तौर पर ऐलान किया है कि जब तक कृषि कानूनों की वापसी नहीं होगी, तब तक घर वापसी नहीं होगी। वहीं, दूसरी तरफ गणतंत्र दिवस के दिन राजधानी में हुई हिंसा की घटनाओं के बाद दिल्ली पुलिस ने किसानों को रोकने के लिए बॉर्डर पर भारी बैरिकेडिंग करते हुए सड़क पर मोटी-नुकीली कीलें लगा दी हैं। दिल्ली पुलिस के इस कदम को लेकर अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर हमला बोला है।

    Farmers Protest : दिल्ली की सीमाओं पर किलेबंदी,Rahul Gandhi का Modi Govt. पर निशाना| वनइंडिया हिंदी

    rahul gandhi

    किसानों को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस की तरफ से की गई बाड़ेबंदी की तस्वीरें शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा, 'भारत सरकार, पुल बनाइए, दीवार नहीं।' आपको बता दें कि गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में निकाली गई किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हिंसा की कई घटनाएं सामने आईं थी, जिसके बाद पुलिस ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने से रोकने के लिए यह कदम उठाया है। पुलिस ने दिल्ली के सिंघु बॉर्डर, टिकरी बॉर्डर और गाजीपुर बॉर्डर पर सड़कों पर लोहे की नुकीली सरिया लगा दी हैं और साथ ही बड़े-बड़े डिवाइडर सड़क पर खड़े करते हुए उनके बीच सीमेंट भर दिया है।

    rahul gandhi

    इससे पहले सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए संयुक्त किसान मोर्चा के नेताओं ने कहा कि आने वाली 6 फरवरी को कृषि कानूनों के खिलाफ बड़े स्तर पर आंदोलन किया जाएगा। किसान नेताओं ने बताया कि 6 फरवरी को देशभर में 3 घंटे के लिए सड़कों को ब्लॉक किया जाएगा। वहीं, किसानों के मुद्दे को लेकर आज पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चंडीगढ़ के पंजाब भवन में सर्वदलीय बैठक भी बुलाई है। हालांकि भाजपा की पंजाब इकाई ने इस सर्वदलीय बैठक में हिस्सा लेने से इंकार किया है।

    ये भी पढ़ें- किसानों की कानूनी मदद के लिए सीएम अमरिंदर ने बनाई 70 वकीलों की टीम, बुलाई सर्वदलीय बैठकये भी पढ़ें- किसानों की कानूनी मदद के लिए सीएम अमरिंदर ने बनाई 70 वकीलों की टीम, बुलाई सर्वदलीय बैठक

    English summary
    Rahul Gandhi Narendra Modi Farmers Protest Farm Laws.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X