• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीरम ने राज्यों के लिए 400 रुपए तय किए वैक्सीन के दाम, राहुल बोले- आपदा देश की, अवसर मोदी के मित्रों का

|

नई दिल्ली, 21 अप्रैल: केंद्र सरकार के राज्यों को आधी वैक्सीन सीधे कंपनी से खरीदने की बात कहने के बाद कोविशील्ड वैक्सीन बना रहे सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने वैक्सीन डोज के दामों की घोषणा कर दी है। सीरम ने कहा है कि राज्यों को एक डोज 400 रुपए की दी जाएगी। इसको लेकर कांग्रेस, लेफ्ट और दूसरे विपक्षी दलों ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने इसे कारोबारियों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कहा है।

    Covishield के दाम SII ने किए घोषित, जानें कितनी होगी एक Dose की कीमत | वनइंडिया हिंदी

    seerum institute, coronavirus vaccine Rs 400 pr dose, Rahul gandhi, coronavirus vaccine, narendra modi, coronavirus, वैक्सीन 400 रुपए की, राहुल गांधी, कोरोना वायरस

    राहुल गांधी ने सीरम इंस्टीट्यूट की ओर से जारी प्रेस रिलीज को ट्विटर पर शेयर किया है। इस रिलीज में सीरम ने जानकारी दी है कि वो राज्यों को एक डोज 400 रुपए की और प्राइवेट अस्पतालों को 600 रुपए की देगा। इसे शेयर करते हुए राहुल गांधी ने लिखा- आपदा देश की और अवसर मोदी मित्रों का.. अन्याय केंद्र सरकार का! कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस फैसले को लेकर केंद्र की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि राज्य पहले ही वित्तीय परेशानियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र को अगर ये 150 रुपए की डोज है तो राज्यों को 400 रुपए में क्यों दी जाएगी। वहीं सीपीएम के सीताराम येचुरी ने भी इसे एक बेद खराब फैसला कहा है।

    राहुल गांधी ने एक और ट्वीट में कहा कि सरकार की वैक्सीन रणनीति नोटबंदी से कम नहीं है। आम लोग लाइनों में लगेंगे, वही लोग धन, स्वास्थ्य और जान का नुकसान झेलेंगे और आखिर में फायदा सिर्फ कुछ उद्योगपतियों का होगा।

    क्या है केंद्र का फैसला

    केंद्र सरका ने 1 मई से टीकाकरण अभियान का तीसरा चरण शुरू करने का फैसला लिया है। इस चरण में 1 मई से देश में 18 साल से उपर के सभी लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। सरकार ने कहा है कि अब वैक्सीन निर्माता अपने मासिक दवा उत्पादन का 50 फीसदी हिस्सा केंद्र सरकार को देगा और शेष 50 फीसदी वह राज्यों या खुले बाजार में बेचने को स्वतंत्र होगा।

    ये भी पढ़ें-कोरोना टीकाकरण को लेकर मोदी सरकार की नई नीति पर सवाल, सभी को वैक्सीन देने में कई अड़चनये भी पढ़ें-कोरोना टीकाकरण को लेकर मोदी सरकार की नई नीति पर सवाल, सभी को वैक्सीन देने में कई अड़चन

    English summary
    Rahul gandhi Left target modi govt after SII says states can buy coronavirus vaccine at Rs 400 pr dose
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X