• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

लद्दाख विवाद पर बोले राहुल गांधी- समझ मजबूत और नजरिया कमजोर, ये सही नहीं

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 3 जून: पिछले साल मई में लद्दाख और सिक्किम में चीनी सेना के साथ भारतीय सेना की झड़प हुई। कुछ दिनों बाद तो सिक्किम में हालात सामान्य हो गए, लेकिन लद्दाख में अभी भी तनावपूर्ण स्थिति बनी हुई है। ठंड आते ही चीनी सेना ने पीछे हटने का फैसला किया था, लेकिन अब फिर से वो एलएसी पर नापाक हरकतों को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहा है। इस मामले को लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने भी मोदी सरकार पर हमला बोला है।

    India China Ladakh Dispute: Rahul Gandhi बोले- समझ मजबूत और नजरिया कमजोर ठीक नहीं | वनइंडिया हिंदी

    राहुल

    राहुल ने ट्विटर पर एक न्यूज आर्टिकल शेयर किया। जिसमें बताया गया कि चीनी सेना का खतरा, सीमा विवाद नहीं है, इस बात को भारतीय नेताओं को समझना चाहिए। आर्टिकल के साथ राहुल ने जैपनीज फिलॉस्पर Miyamoto Musashi की लाइन कोट करते हुए कहा कि अगर किसी की समझ मजबूत हो और नजरिया कमजोर, तो ये सही नहीं है। रणनीति ऐसी बनानी चाहिए कि आगे की चीजें भी आपको पास लगे। अगर कोई चीज नजदीक भी तो उसे दूरगामी नजरिये से देखें, दीर्घकाल तक होने वाले प्रभावों के भी बारे में सोचें।

    rahul

    ट्विटर पॉलिटिक्स: जानिए क्यों राहुल गांधी ने अपने सहयोगियों को किया अनफॉलो?ट्विटर पॉलिटिक्स: जानिए क्यों राहुल गांधी ने अपने सहयोगियों को किया अनफॉलो?

    ठंड कम होते ही चीनी एक्टिव
    नवंबर-दिसंबर आते ही लद्दाख में पारा शून्य से नीचे चला जाता है। ऐसे हालात में भारतीय सेना के जांबाज एलएसी के पास के इलाकों में डटे रहे, लेकिन इसी बीच कई चीनी सैनिकों की मौत की खबर सामने आई। जिसके बाद मौसम को देखते हुए चीन ने पीछे हटने का फैसला किया था। हाल ही में कुछ सेटेलाइट इमेज सामने आई थीं, जिसमें चीनी सेना के टेंट, हथियार आदि दिख रहे थे। जिससे साफ है कि लद्दाख में फिर से चीन कोई नई प्लानिंग कर रहा है। हालांकि भारतीय सेना भी सतर्क है और मौजूदा वक्त में सेना प्रमुख कश्मीर के दौरे पर हैं।

    English summary
    Rahul gandhi india china ladakh Miyamoto Musashi line
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X