• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

महामारी के दौरान गरीबी से देश बेहाल, राहुल गांधी बोले- पीएम गलती मानें, एक्सपर्ट से लें सलाह

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 17 जून। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर से कोरोना महामारी के कुप्रबंधन को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। राहुल गांधी ने एक रिपोर्ट को साझा किया है जिसमे दावा किया गया है कि कोरोना महामारी के दौरान वैश्विक स्तर पर गरीबी को बढ़ाने में भारत का योगदान सबसे ज्यादा है। राहुल गांधी ने ट्वीट करके लिखा, लेकिन हमे अब हर हाल में भविष्य की ओर देखना चाहिए, अपने देश को एक बार फिर से बनाने की जरूरत है, लेकिन यह तभी हो सकता है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी गलतियों को स्वीकार करें और विशेज्ञषों से मदद मांगें। गलतियों को नहीं मानने से कभी भी उसका समाधान नहीं हो सकता है।

rahul

राहुल गांधी ने जो रिपोर्ट साझा की है उसमे दावा किया गया है कि जो लोग महामारी के दौरान गरीबी रेखा से नीचे चले गए और प्रतिदिन 2 अमेरिकी डॉलर भी नहीं कमा पाए उसमे भारत की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है। वैश्विक स्तर पर गरीबी में योगदान देने के मामले में भारत की हिस्सेदारी 57.3 फीसदी है। बता दें कि ग्लोबल हंगर इंडेक्स 2020 के अनुसार भारत 107 देशों की लिस्ट में 94वें स्थान पर है। महामारी और बेरोजगारी के चलते देश की स्थिति काफी खराब हो गई है। तकरीबन 16 राज्यों में बच्चों का वजन तय अनुपात से कम है।

    Corona Crisis: Rahul Gandhi का एक और ट्वीट, गरीबों के लिए PM Modi से की ये अपील | वनइंडिया हिंदी

    इसे भी पढ़ें- ICMR शोध में खुलासा, कोरोना की दूसरी लहर प्रेग्रेंट और बेबी फीड कराने वाली महिलाओं के लिए भी रही खतरनाकइसे भी पढ़ें- ICMR शोध में खुलासा, कोरोना की दूसरी लहर प्रेग्रेंट और बेबी फीड कराने वाली महिलाओं के लिए भी रही खतरनाक

    बता दें कि इससे पहले राहुल गांधी ने देश में मोदी सरकार की वैक्सीन नीति को कटघरे में खड़ा किया था। राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा,देश को तुरंत व पूर्ण टीकाकरण चाहिए- मोदी सरकार की निष्क्रियता से हुई वैक्सीन की कमी को छुपाने के लिए भाजपा के रोज़ के झूठ और खोखले नारे नहीं! पीएम की झूठी छवि बचाने के लिए केंद्र सरकार की लगातार कोशिशें वायरस को बढ़ावा दे रही हैं और जनता की जान ले रही हैं। राहुल गांधी पीएम मोदी पर कोरोना की वैक्सीन दूसरे देशों में भेजने को लेकर भी सवाल कर चुके हैं।

    English summary
    Rahul Gandhi hits on Modi government over increasing poverty in pandemic.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X