• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पेट्रोलियम से सरकार ने वसूले 3.35 लाख करोड़, राहुल गांधी बोले- सरकार है या पुरानी फिल्मों का लालची साहूकार

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 जुलाई। पेट्रोल-डीजल की लगातार बढ़ती कीमतों को लेकर एक बार फिर से कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट करके लिखा, एक तरफ जनता को लोन लेने को उकसा रहे हैं और दूसरी तरफ टैक्स वसूली से अंधाधुंध कमा रहे हैं। सरकार है या पुराना हिंदी फिल्म का लालची साहूकार। राहुल गांधी ने एक मीडिया रिपोर्ट को भी ट्वीट करके शेयर किया है जिसमे पेट्रोल-डीजल पर 88 फीसदी का एक्साइज ड्यूटी का उछाल का हवाला दिया गया है जिसके जरिए सरकार ने 3.35 लाख करोड़ रुपए की राशि इकट्टा की है।

    Petrol-Diesel: Rahul Gandhi ने केंद्र सरकार की Modi सरकार पर ट्वीट कर बोला हमला | वनइंडिया हिंदी
    rahul

    गौर करने वाली बात है कि कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी देश में पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी देखने को नहीं मिल रही है। कच्चा तेल 7.63 फीसदी कम होकर 66.33 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गया है। लेकिन घरेलू बाजार में जनता को इसका कोई फायदा नहीं मिल रहा है। पिछले तीन दिनों से रसोई गैस की कीमतें स्थिर हैं लेकिन पेट्रोल और डीजल दोनों की कीमतों में इजाफा किया गया है। दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 101.84 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गए हैं जबकि डीजल 89.87 रुपए प्रति लीटर तक पहुंच गया है।

    इसे भी पढ़ें- COVAX प्रोग्राम के तहत भारत को मिलेगी मॉडर्ना वैक्सीन की 75 लाख डोज, टीकों की कमी होगी दूरइसे भी पढ़ें- COVAX प्रोग्राम के तहत भारत को मिलेगी मॉडर्ना वैक्सीन की 75 लाख डोज, टीकों की कमी होगी दूर

    पिछले 42 दिनों के भीतर पेट्रोल के दाम में 11.52 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है। हाल ही में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हैं के मद्देनजर तेल कंपनियों ने 27 फरवरी को आखिरी बार पेट्रोल डीजल की बढ़ोतरी की थी, जिसके बाद दो महीने तक कीमतों में बढ़ोतरी नहीं की गई। लेकिन इसके बाद लगातार रुक-रुक कर दामों में बढ़ोतरी की गई। तेल के बढते दाम के खिलाफ सोमवार को संसद के मानसून सत्र में टीएमसी के सांसद साइकिल से पहुंचे और पेट्रोल-डीजल, एलपीजी के बढ़ते दाम के खिलाफ नारेबाजी की।

    English summary
    Rahul Gandhi hits on Central government over tax collection from petroleum.
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X