• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

राफेल सौदे को लेकर राहुल ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, बोले- चोर की दाढ़ी

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली। राफेल सौदे का मामला एक बार फिर सामने आया है। इसे लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। कांग्रेस ने राफेल सौदे के जांच की मांग की है। आपको बता दें कि राफेल लड़ाकू प्लेन के सौदे की जांच के लिए फ्रांस में एक जज की नियुक्ति की गई है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने निशाना साधा है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में हैशटैग राफेलस्कैम का इस्तेमाल करते हुए लिखा, "चोर की दाढ़ी।" इससे पहले कांग्रेस ने इस सौदे की संयुक्त संसदीय कमेटी (जेपीसी) से जांच की मांग की।

राफेल सौदे को लेकर राहुल ने फिर साधा केंद्र पर निशाना, बोले- चोर की दाढ़ी
    Rafale Deal: फिर चर्चा में राफेल सौदा, BJP-Congress आमने सामने | वनइंडिया हिंदी

    इसके अलावा कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने राफेल सौदे को लेकर कहा कि फ्रांस द्वारा न्यायिक जांच के आदेश देने के बाद राहुल गांधी की बात सही साबित हुई. हम राफेल खरीद की जेपीसी जांच की मांग करते हैं. प्रधानमंत्री को बताना चाहिए कि उनकी सरकार फ्रांसीसी जांच के आलोक में जेपीसी जांच की अनुमति कब देगी? सुरजेवाला ने कहा, "बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार', 'देशद्रोह', 'राजकोष को नुकसान' से जुड़े 'राफेल घोटाले' का घिनौना सच आखिरकार बेनकाब हो गया है। कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी आज सही साबित हुए हैं।"

    गौरतलब है कि भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल फाइटर जेट्स का सौदा हुआ था। ये डील भारत सरकार और दसॉल्ट एविएशन के बीच हुई थी। इस डील को लेकर कांग्रेस लगातार सरकार पर आरोप लगाते रही है। वहीं बीजेपी ने कांग्रेस पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया। बीजेपी ने कहा कि जिस तरह से राहुल गांधी और कांग्रेस इस पर राजनीति कर रहे हैं वह दुखद है। बीजेपी के प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा, "फ्रांस में राफेल सौदे को लेकर जांच होने वाली है। यह स्वाभाविक है। किसी एनजीओ ने फ्रांस की कोर्ट में शिकायत की थी, इस जांच को भ्रष्टाचार की नज़र से देखना ठीक नहीं है। लेकिन इसपर राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी जिस तरह से राजनीति कर रहे हैं वह दुखद है।"

    सीएम की रेस में पहले भी नहीं थे त्रिवेंद्र सिंह रावत और आज भी नहीं, खुद उन्‍होंने कही ये बातसीएम की रेस में पहले भी नहीं थे त्रिवेंद्र सिंह रावत और आज भी नहीं, खुद उन्‍होंने कही ये बात

    English summary
    Rahul Gandhi has a witty take on Rafale deal probe. It's a dig at PM Modi
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X