India
  • search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts
Oneindia App Download

सरकार पर हमलावर राहुल, कहा- हीरे पर 1.5 %, हेल्थ इंश्योरेंस पर 18 फीसद GST, 'गब्बर सिंह टैक्स' गरीबों पर बोझ

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 05 जून : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर जीएसटी (Rahul on GST) को 'गब्बर सिंह टैक्स' करार दिया है। राहुल ने कहा कि गब्बर सिंह टैक्स दर्दनाक याद दिलाता है कि प्रधानमंत्री किसकी परवाह करते हैं। बकौल राहुल गांधी, सिंगल और कम जीएसटी दर अनुपालन लागत को कम करेगी। उन्होंने कहा कि ऐसा करने पर सरकार को अपने पसंदीदा लोगों के हित में काम करने का मौका नहीं मिलेगा। कम जीएसटी दरों के कारण गरीब और मध्यम वर्ग के परिवारों पर बोझ कम पड़ेगा। राहुल पीएम मोदी की आर्थिक नीति और MGNREGA के प्रबंधन पर पहले भी सवाल खड़े कर चुके हैं। बता दें कि राहुल पहले भी कई बार जीएसटी की खिल्ली उड़ाते हुए इसे गब्बर सिंह टैक्स बता चुके हैं।

गब्बर सिंह टैक्स से सरकार के फेवरेट को फायदा

गब्बर सिंह टैक्स से सरकार के फेवरेट को फायदा

राहुल गांधी ने तीन अलग-अलग जीएसटी दरों का जिक्र कर कहा, हेल्थ इंश्योरेंस पर 18 फीसद जीएसटी, हॉस्पिटल पर पांच प्रतिशत जीएसटी और हीरों पर 1.5 परसेंट जीएसटी से स्पष्ट होता है कि सरकार को गरीबों की चिंता नहीं है।

GST के पांच साल पूरे होने पर राहुल ने कहा Mess

GST के पांच साल पूरे होने पर राहुल ने कहा Mess

GST के पांच साल पूरे होने पर राहुल गांधी ने कहा इसे झमेला (Mess) करार दिया था। एक जुलाई को राहुल ने जीएसटी दरों के लागू होने की पांचवीं वर्षगांठ पर हैशटैग #5YearsOfGSTMess लिखा। कई कांग्रेस नेताओं ने इस हैशटैग के साथ सरकार की जीएसटी नीति की तीखी आलोचना की थी।

GST : पांच साल में 1000 से अधिक बदलाव !

GST : पांच साल में 1000 से अधिक बदलाव !

राहल गांधी का दावा है कि जीएसटी कांग्रेस की परिकल्पना है, लेकिन असली साधारण टैक्स (Genuine Simple Tax) को बीजेपी ने गब्बर सिंह टैक्स (Gabbar Singh Tax) में बदल दिया। पांच साल में जीएसटी में किए गए बदलावों का जिक्र कर राहुल ने लिखा, 1,826 दिनों में 6 दरें, 1000+ परिवर्तन!...यह व्यापारियों के लिए बुरा सपना है, खास तौर पर MSME के लिए। राहुल की आलोचना के साथ स्वर मिलाते हुए कांग्रेस नेता रुचिरा चतुर्वेदी ने भी हैशटैग#5YearsOfGSTMess के साथ लिखा- पांच साल में जीएसटी में 869 नोटिफिकेशन, 143 सर्कुलर और 38 आदेश जारी किए गए हैं।

गब्बर सिंह टैक्स : मोदी पर मीम से निशाना !

गब्बर सिंह टैक्स : मोदी पर मीम से निशाना !

कांग्रेस नेता सरल पटेल ने अलग-अलग सामानों पर बढ़ाई गई जीएसटी का ब्यौरा मीम के साथ ट्वीट किया। सरल पटेल ने भी हैशटैग #5YearsOfGSTMess के साथ लिखा कि ड्रॉइंग करने की पेंसिल, चम्मच और बाकी बुनियादी चीजों पर जीएसटी दरें बढ़ाई हैं। उन्होंने कहा कि वन नेशन वन टैक्स के बदले गब्बर सिंह टैक्स में छह अलग-अलग स्लैब बनाए गए हैं। सरल पटेल ने मोदी सरकार पर मीम से निशाना साधते हुए शोले फिल्म के किरदार गब्बर सिंह की तस्वीर का भी इस्तेमाल किया है।

Modinomics से जनता की कमर टूटी ?

Modinomics से जनता की कमर टूटी ?

जीएसटी की आलोचना के लिए कांग्रेस नेतासरल पटेल ने भी हैशटैग #5YearsOfGSTMess के साथ एक अन्य ट्वीट में मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि डिमॉनिटाइजेशन, जीएसटी, कोविड मिसमैनेजमेंट और बेलगाम महंगाई के कारण मध्यमवर्गीय जनता की कमर टूट गई है। उन्होंने कहा कि बढ़ती महंगाई के बावजूद सरकार ने जरूरी सामानों पर जीएसटी बढ़ाया है।

हवाई चप्पल से हवाई जहाज दूर का सपना !

हवाई चप्पल से हवाई जहाज दूर का सपना !

पीएम मोदी के हवाई चप्पल पहनने वालों को हवाई जहाज की सवारी कराने वाले बयान का जिक्र कर कांग्रेस पार्टी ने जीएसटी की ऊंची दरों पर तीखा सवाल किया। सच्चाई सामने लाने का दावा करते हुए कांग्रेस पार्टी ने हवाई चप्पल पर टैक्स रेट पर टिप्पणी की। कांग्रेस ने कहा कि 2021 में जीएसटी 5 परसेंट थी, अब 2022 में 12 परसेंट जीएसटी वसूली जा रही है।

ये भी पढ़ें- राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, कहा- समझ नहीं आया MGNREGA तो राजकोष पर बोझ बता दियाये भी पढ़ें- राहुल गांधी का PM मोदी पर तंज, कहा- समझ नहीं आया MGNREGA तो राजकोष पर बोझ बता दिया

Comments
English summary
Rahul Gandhi questions govt on higher GST rate on health insurance in comparison to diamonds.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X