• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना के गांव बसाने की खबरों पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर बोला हमला

|

नई दिल्ली। अरुणाचल प्रदेश में चीनी सेना द्वारा एक आधुनिक गांव के निर्माण की खबरों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर करारा हमला बोला है। उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी अपना वादा याद रखें...उन्होंने कहा था मैं देश नहीं झुकने दूंगा।" राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर मोदी पर हमला करते हुए एक कथित चीनी गांव के बारे में एक समाचार रिपोर्ट का लिंक साझा करते हुए उन्होंने लिखा- "वह अपना वादा याद रखें....मैं देश नहीं झुकने दूंगा।"

    India-China : JP Nadda के आरोपों पर Rahul Gandhi का करारा जवाब, कह दी ये बड़ी बात | वनइंडिया हिंदी

    Rahul Gandhi

    पूर्वी लद्दाख में एलएसी पर पिछले साल के मध्य से जारी तनाव के बीच अब चीन ने एक नई चाल चली है। राज्य में एलएसी से करीब साढ़े चार किलोमीटर अंदर भारत के इलाके में 101 घरों का निर्माण कर चीन ने पूरा एक गांव बसा लिया है। यह जानकारी अंग्रेजी के एक न्यूज चैनल को ताजा सैटेलाइट तस्वीरों के जरिये मिली हैं।

    इसी को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। कांग्रेस नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने एक ट्वीट कर कहा,"मोदी जी, वो "56 इंच" का सीना कहाँ है?"

    अपने सूट-बूट वाले दोस्तों के लिए मोदी सरकार अन्नदाताओं की पूंजी साफ करने में जुटी है: राहुल गांधी

    मालूम हो कि चीन द्वारा बनाया गया यह गांव अरुणाचल प्रदेश के ऊपरी सुबानसिरी जिले में स्थित है और इसका नाम त्सारी चू बताया जा रहा है। गांव को आधुनिक तरीके से बसाया गया है और गांव में घरों के ऊपर चीनी झंडे भी लगे हैं।

    गौरतलब है कि यह क्षेत्र चीन और भारत के बीच लंबे समय से विवाद का विषय रहा है। ऐसा माना जा रहा है कि इस गांव को चीनी राष्ट्रपति के आदेश पर बनाया गया है। भारत के रक्षा सूत्रों के मुताबिक इस इलाके पर चीनी सेना का 1959 से ही कब्जा है और चीनी सेना ने कुछ साल पहले यहां पर अपनी एक सैन्य चौकी भी स्थापित की थी।

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Rahul Gandhi attacks PM Modi on reports of Chinese army settling village in Arunachal Pradesh
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X