• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पीएम मोदी के कार्यकाल में अडानी की दौलत इजाफे पर राहुल गांधी का तंज, ट्वीट कर पूछा- आपकी कितनी बढ़ी

|

नई दिल्‍ली। कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी के कार्यकाल में उद्योगपतियों की संपत्ति में इजाफा होने का आरोप लगाते रहे हैं। खासकर गौतम अडानी की। अब राहुल गांधी ने गौतम अडानी की संपत्ति को लेकर पीएम मोदी पर तंज कसा है। उन्‍होंने एक न्‍यूज वेबसाइट की खबर का प्रिंट स्‍क्रीन ट्वीट किया है। खबर की हेडिंग है 'नरेंद्र मोदी के पीएम बनने के बाद से अबतक 230 फीसदी बढ़ी है अडानी की संपत्ति'। इस स्‍क्रीन शॉट के साथ राहुल गांधी ने कैप्‍शन लिखा 'और आपकी'?

पीएम मोदी के कार्यकाल में अडानी की दौलत इजाफे पर राहुल गांधी का तंज, ट्वीट कर पूछा- आपकी कितनी बढ़ी

इसका मतलब राहुल गांधी ने आम जनता से पूछा है कि आपकी संपत्ति कितनी बढ़ी। आपको बता दें कि अडानी की संपत्ति 26 अरब डॉलर के पास है। उल्‍लेखनीय है कि राहुल गांधी कई बार मोदी सरकार पर कुछ चुनिंदा पूंजीपति 'मित्रों' का विकास करने का आरोप लगा चुके हैं। अडाणी ग्रुप ने देश के कुल 6 एयरपोर्टों का टेकओवर किया है। इसको लेकर इसी महीने राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर हमला बोला था। कांग्रेस नेता ने 2 नवंबर को ट्वीट किया था कि विकास तो हो रहा है लेकिन सिर्फ कुछ पूंजीपति 'मित्रों' का।

बिहार में नीतीश के शपथ पर अखिलेश ने कसा तंज, बोले- घोंटकर गला आवाम के फैसले का आज सच की कसम खा रहे हैंबिहार में नीतीश के शपथ पर अखिलेश ने कसा तंज, बोले- घोंटकर गला आवाम के फैसले का आज सच की कसम खा रहे हैं

दरअसल, मोदी सरकार ने फरवरी 2019 में 6 हवाई अड्डों का निजीकरण किया था। इनमें लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मेंगलुरू, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी शामिल थे। कंप्टीटिव बिडिंग प्रोसेस में अडाणी एंटरप्राइजेज ने इन सभी का अधिकार जीता था। केंद्र सरकार और अडाणी ग्रुप के बीच हुए एमओयू करार में सेवा क्षेत्र के प्रावधानों का जिक्र किया गया है। इसमें कस्टम्स, एमिग्रेशन, स्वास्थ्य, एमईटी और सिक्योरिटी का जिम्मा एयरपोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के पास होगा।

English summary
Rahul Gandhi attacks Narendra Modi govt over increasing wealth of Gautam Adani.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X