• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

सीएजी रिपोर्ट से साफ, राफेल पर निर्मला सीतारमण ने संसद में झूठ बोला: राहुल गांधी

|

नई दिल्ली। राफेल डील पर कैग की रिपोर्ट बुधवार को संसद में पेश की गई। इस रिपोर्ट को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि सीएजी रिपोर्ट के मुताबिक निर्मला सीतारमण ने संसद में झूठ बोला है। राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि इस डील में घपला हुआ है और ये किसी तरह से छुप नहीं सकता है। अफसरशाही, वायुसेना और रक्षा मंत्रालय ये मान रहा है कि राफेल मामले में शत प्रतिशत चोरी हुई है।

सीएजी रिपोर्ट से साफ है निर्मला सीतारमण ने संसद में झूठ बोला: राहुल गांधी

राहुल ने कहा, अगर आप रिपोर्ट पर नजर डालें तो इसमें ये माना गया है कि 2007 के सौदे में संप्रभु गारंटी, बैंक गारंटी और प्रदर्शन गारंटी शामिल थी, जबकि नए सौदे में यह शामिल नहीं है। 36 राफेल विमानों के नए सौदे में प्रति विमान 25 मिलियन यूरो ज्यादा भुगतान किया गया है और इसी जगह पर भ्रष्टाचार हुआ है।

राहुल गांधा ने कहा कि विपक्ष का नेता होने के नाते मेरा काम सरकार की कमियों को उजागर करने का है और यही काम मैं कर रहा हूं। गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी अंदर से घबराए हुए हैं और जानते हैं अब कहीं न कहीं राफेल का मामला अपने अंजाम तक पहुंचेगा।

राफेल डील में भ्रष्टाचार के विपक्ष के आरोपों के बीच बुधवार को नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (कैग) की संसद में पेश की गई। नरेंद्र मोदी सरकार की 2016 में 36 राफेल लड़ाकू विमानों की डील को कैग रिपोर्ट में भारत और फ्रांस के बीच हुई राफेल डील पहले की तुलना में सस्ता बताया गया है। हालांकि रिपोर्ट में राफेल विमानों की कीमतों का जिक्र नहीं है. जहां कीमत की बात है। रिपोर्ट में कैग ने तुलनात्मक विश्लेषण किया है।

मोदी सरकार में राफेल डील UPA की तुलना में ज्यादा मंहगी और स्लो डिलिवर: रिपोर्ट

देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
English summary
Rahul Gandhi attacks narendra modi nirmala sitaraman over cag report about rafale deal
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X