• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'भारत के लिए विनाशकारी विचार में मोहरा न बनें': Twitter से नाराज राहुल गांधी, कंपनी ने दिया जवाब

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 27 जनवरी। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्विटर के खिलाफ अपना रोष प्रकट किया है। माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट पर फॉलोअर्स कम होने के बाद राहुल गांधी ने ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल को एक खत लिख अपनी नाराजगी व्यक्त की है। राहुल गांधी ने सलाह देते हुए कहा, भारत के विनाश के विचार में मोहरा न बनें, मैं आपके समक्ष स्वतंत्र और निष्पक्ष भाषण पर अंकुश लगाने में ट्विटर के 'अनजाने' मिलीभगत को उजागर करना चाहता हूं।

Do not be a pawn in Indias destructive idea Rahul Gandhi angry with Twitter complains to CEO

राहुल गांधी ने अपने खत में खुद के ट्विटर अकाउंट ग्रोथ की तुलना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और कांग्रेस सांसद शशि थरूर के साथ की है। उन्होंने कहा कि 2021 के पहले सात महीनों में उनके फॉलोअर्स में औसतन 4 लाख की वृद्धि हुई, लेकिन पिछले साल अगस्त में उनके खाते को आठ दिनों के लिए निलंबित करने के बाद फॉलोअर्स का बढ़ना रुक गया था। यह वो समय था जब राहुल गांधी ने ट्विटर के माध्यम से मोदी सरकार पर तीखे वार किए थे।

यह भी पढ़ें: पंजाब चुनाव: कांग्रेस के 117 उम्मीदवारों के साथ आज पंजाब पहुंचे राहुल गांधी, धार्मिक स्थलों का करेंगे दौरा

राहुल गांधी ने अपने खत में लिखी ये बातें
राहुल गांधी ने ट्विटर पर फॉलोअर्स न बढ़ने के मुद्दे को उठाते हुए 27 दिसंबर, 2021 को लिखे पत्र में कहा, 'मैं आपको एक अरब से अधिक भारतीयों की ओर से लिख रहा हूं, ट्विटर को भारत के विचार के विनाश में मोहरा न बनने दें।' उन्होंने आगे लिखा, यह संयोग तो नहीं हो सकता कि इन महीनों के दौरान मैंने दिल्ली में एक बलात्कार पीड़िता के परिवार की दुर्दशा का मामला उठाया, किसानों के साथ एकजुटता से खड़ा रहा और कई अन्य मानवाधिकार मुद्दों पर सरकार से लड़ाई लड़ी। जबकि, मेरा एक वीडियो जिसमें मैंने दावा किया था कि तीन काले कृषि कानूनों को निरस्त किया जाएगा, हाल के दिनों में भारत में किसी भी राजनीतिक नेता द्वारा ट्विटर पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाले वीडियो में से एक है।'

ट्विटर ने दिया जवाब
राहुल की इस शिकायत पर ट्विटर के प्रवक्ता ने भी प्रतिक्रिया दी है। उनका कहना है कि प्लेटफॉर्म पर हेरफेर और स्पैम के लिए कंपनी जीरो टॉलरेंस की पॉलिसी अपनाती है। ट्विटर का कहना है कि हम चाहते हैं कि सभी विश्वास रखें कि फॉलोअर्स की संख्या सार्थक और सटीक है। हम बड़े पैमाने पर स्पैम और दुर्भावनापूर्ण स्वचालन के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। अच्छी सेवा देने के लिए प्लेटफार्म को लगातार अपडेट किया जाता है, जिसकी वजह से कभी-कभी फॉलोअर्स की संख्या में कमी और बढ़ोतरी आ सकती है।

Comments
English summary
Do not be a pawn in Indias destructive idea Rahul Gandhi angry with Twitter complains to CEO
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X