• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

कर्नाटक की किताब ने पीवी सिंधू के सिल्वर मेडल को ब्राउंज मेडल में बदला

|
Google Oneindia News

बैंगलुरू। कर्नाटक की 10वीं के किताबों में गलतियों की भरमार है। 10वीं की फिजिकल एजुकेशन की किताब में कई गलतियां सामने आई है। किताब में छपाई और शब्दों की गलती के साथ-साथ नामों में भी गलती की गई है। किताब में तथ्यात्मक त्रुटियों की भरमार है।

PV Sindhu won bronze in Olympics say textbooks in Karnataka, mistakes galore

किताब में साइना नेहवाल को सानिया नेहवाल लिखा गया है। पीवी सिंधू के ओलंपिक मेडल तक के साथ गलती की गई है। किताब के मुताबिक बैंडमिनट खिलाड़ी पीवी सिंधू ने साल 2016 में बीजिंग ओलंपिक में ब्राउंज मेडल जीता। किताब ने उनके सिल्वर मेडल को ब्राउंज में बदल दिया।

कर्नाटक के सरकारी किताब में कई गलतियां है। स्पेलिंग, प्रिटिंग मिस्टेक, फैक्ट्स में गलतियां और मुद्रण में कई खामियां है। इन गलतियों की वजह छात्रों और शिक्षकों को काफी परेशानियां हो रही हैं। वहीं स्कूल प्रबंधन ने इस गलतियों के बारे में शिकायत की है।

इस किताब में टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल के नाम को लेकर गलती की गई है। सोशल साइंस की किताब में स्पेलिंग की गई गलती की गई है। फिलीपींस और पर्सिया के नामों में भी गलती की गई है। किताब की भाषा में कई गलतियां है। व्याकरण की गलतियों की भरमार है। इस किताब की गलतियों को लेकर अब सरकार को आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है।

English summary
Class 10 textbook on physical education textbook the textbook credits P V Sindhu of winning a Bronze medal in Olympics.
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X