• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

'BJP में चल रहे हैं झगड़े, भगवंत मान ने काम भी शुरू कर दिया', केजरीवाल ने कसा तंज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 20 मार्च। पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार बनने के बाद पार्टी के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने आप विधायकों को संबोधित किया। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि पंजाब में सभी को एकजुट होकर कार्य करने की आवश्यकता है। केजरीवाल ने विधायकों से संवाद करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा निर्धारित टारगेट को पूरा करने के लिए सभी मंत्रियों के दिनरात काम करने की आवश्यकता होगी। दिल्ली सीएम ने कहा कि पंजाब में बेमौसम बारिश से किसानों की फसलों को हुए नुकसान का मुआवजा राज्य में आप की सरकार बनने से तीन दिन के भीतर ही जारी कर दिया है। वहीं सीएम केजरीवाल ने चार राज्यों में भाजपा सरकार के गठन को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा है।

Arvind Kejriwal

सीएम केजरीवाल ने भाजपा शासित राज्यों में व्यवस्था को लेकर कहा कि अक्टूबर महीने में हुई बेमौसम बारिश के दौरान किसानों की फसलें क्षतिग्रस्त हो गई थीं। पंजाब में किसानों के इससे काफी नुकसान हुआ था। पंजाब में आप (AAP) की सरकार बनाने के तीन दिनों के भीतर किसानों को इस नुकसान की भरपाई करने का निर्णय लिया गया। सीएम अरविंद केजरीवाल ने यह दावा किया कि पंजाब में अक्टूबर में हुई बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि से क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा उनकी पार्टी की राज्य सरकार ने तीन दिन के भीतर जारी कर दिया गया है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि जल्द ही किसानों को उनकी क्षतिग्रस्त फसलों का मुआवजा मिल जाएगा।

यह बातें सीएम केजवाल ने पंजाब के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री भगवंत मान (Bagwant Mann) सहित आप विधायकों के साथ वर्चुअल बैठक के दौरान कहीं। उन्होंने कहा कि कहा कि पूरा देश मान और उनके काम के बारे में बात कर रहा है। अक्टूबर में क्षतिग्रस्त फसलों के लिए मुआवजा जारी कर दिया गया है। किसानों के जल्द ही फसलों के नुकसान के मुआवजे का चेक प्राप्त हो जाएगा।

केजरीवाल ने कहा- 4 राज्यों में भाजपा में अंदरूनी संघर्ष
दिल्ली के सीएम केजरीवाल ने भाजपा शासित राज्यों में व्यवस्था पर सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि मुझे आश्चर्य है कि जब पार्टी राज्यों में इतने दिन की सरकार चलाने के बाद भी वहां कुछ नहीं कर पाई तो चार राज्यों में क्या करेगी। दिल्ली के सीएम ने सवाल किया कि चार राज्यों में भाजपा की सरकारें क्या करेंगी? जब एक राज्य में पार्टी इतने दिनों सत्ता में रहने के बाद वहां सरकार नहीं बना सकती। सीएम केजरीवाल ने दावा किया कि चार राज्यों में भाजपा अपनी अंदरूनी कलह से निपटने में व्यस्त है।

भाजपा की अंतर्कलह सरकार गठन में बन रही रोड़ा- केजरीवाल
सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में मिलकर काम करने को कहा। उन्होंने कहा कि चार राज्यों में जीत हासिल करने वाली भाजपा अब तक वहां सरकार नहीं बना पाई। इसका कारण पार्टी के भीतर की लड़ाई है। जो पार्टी सरकार बनाने के लिए इतनी देर कर रही है वह आगे क्या कर पाएगी।

आप विधायकों को एकजुट होकर कार्य करने का निर्देश
सीएम केजरावाल ने पंजाब के आप विधायकों से कहा कि भगवंत मान के दिए टारगेट को तय समय सीमा में पूरा करना है। इसके लिए दिन-रात काम करना होगा। उन्होंने आगे कहा कि सभी को भगवंत मान के नेतृत्व में मिलकर काम करना है। राज्य के हित के लिए एकजुट रहना है। केजरीवाल ने विधायकों के भरोसा दिलाया कि अगर कोई समस्या आएगी तो मार्गदर्शन देने के लिए वे एक बड़े भाई की भूमिका में रहेंगे।

Comments
English summary
punjab mla work with cm bhagwant kejriwal message to aap mla targets bjp
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X