• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब: कृषि विधेयक के विरोध में किसान समिति ने किया 'रेल रोको' आंदोलन का ऐलान, 24 से 26 सितंबर तक करेंगे प्रदर्शन

|

नई दिल्ली। लोकसभा में पास तीन कृषि विधेयक के विरोध में किसानों का विरोध देखने को मिल रहा है। केंद्र सरकार के कृषि विधेयक के कृषि विधेयक के खिलाफ किसान मजदूर संघर्ष समिति ने आंदोलन की बात कही है। किसान मजदूर संघर्ष समिति ने इस विधेयक के विरोध में रेल रोको आंदोलन की बात कही है। समिति के महासचिव सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि कृषि विधेयक के विरोध में 24 से 26 सितंबर के बीच वो पंजाब में ट्रेनों को नहीं चलने लेंगे।

    Agriculture Bill 2020: Kisan Mazdoor Committee का 'रेल रोको' आंदोलन का ऐलान | वनइंडिया हिंदी

     Punjab: Kisan Mazdoor Sangharsh Committee decided to hold a rail roko agitation from September 24 to 26 against the 3 agriculture ordinances

    इस विधेयक के विरोध में समिती रेल रोको आंदोलन करेगी। उन्होंने कहा कि वो केंद्र सरकार के खिलाफ अपने प्रदर्शन को तेज करेंगे। उन्होंने कहा कि पंजाब में अगल-अलग कृषि संगठन पहले ही इस कृषि विधेयक के खिलाफ 25 सितंबर को बंद की घोषणा कर चुके हैं। आपको बता दें कि इस विधेयक के विरोध में शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर ने मंत्रीपद से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने कहा कि वो किसानों के साथ हैं और इस बिल के विरोध में वो अपने पद से इस्तीफा दे रही है।

    वहीं शिरोमणि अकाली दल ने कहा कि पार्टी की बैठक में तय किया जाएगा कि इस बिल के विरोध में उनकी अगली रणनीति क्या होगी। वहीं NDA के साथ गठबंधन को लेकर सुखबीर बादल ने कहा कि पार्टी की बैठक में इस पर फैसला लिया जाएगा। गौरतलब है कि गुरुवार को लोकसभा में कृषि उत्पाद व्यापार और वाणिज्य बिल, किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) मूल्य आश्वासन समझौता और कृषि सेवा अध्यादेश और आवश्यक वस्तु बिल पास हो गया।

    कृषि विधेयक पर NDA में फूट, क्या समर्थन वापस लेगा अकाली दल, सुखबीर बादल ने दिया ये जवाब

    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    English summary
    Punjab: Kisan Mazdoor Sangharsh Committee decided to hold a 'rail roko' agitation from September 24 to 26 against the 3 agriculture ordinances.
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X