• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब कांग्रेस में घमासान: सीएम अमरिंदर पर सिद्धू के बयान से हाईकमान नाराज

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 जून। पंजाब कांग्रेस में चल रहे घमासान की सुनवाई कर रही आल इंडिया कांग्रेस कमेटी की तीन सदस्यीय कमेटी नवजोत सिंह सिद्धू के बयान से नाराज है। मंगलवार को सीएम अमरिंदर सिंह कांग्रेस की तीन सदस्यीय कमेटी के सामने पेश हुए। कमेटी ने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष मल्लिकार्जुन खडगे के ऑफिस में सुनवाई की।

    Punjab Congress Crisis: Amarinder Singh पर Navjot Singh Sidhu के वार से हाईकमान खफा | वनइंडिया हिंदी

    Amarinder Singh

    सूत्रों के मुताबिक कमेटी ने कैप्टन अमरिंदर सिंह ने असंतुष्ट विधायकों के काम में तेजी लाने को कहा। कमेटी ने अमरिंदर सिंह के कहा कि विधायकों की नाराजगी को दूर करना जरूरी है।

    सूत्रों की माने तो राहुल गांधी और कमेटी दोनों नवजोत सिंह सिद्धू के उस बयान से खुश नहीं है जिसमें उन्होंने कहा था कि दो परिवार पंजाब में फायदा उठा रहे हैं। कमेटी और हाई कमांड का मानना है कि सिद्धू को सार्वजनिक बयान नहीं देना चाहिए।

    राहुल गांधी से मिले बागी विधायक
    एक तरफ जहां सीएम अमरिंदर सिंह कांग्रेस कमेटी के सामने पेश हुए थे वहीं सीएम के खिलाफ हाल ही में बयान देने वाले पंजाब कांग्रेस विधायक प्रगट सिंह भी दिल्ली पहुंचे थे जहां प्रगट सिंह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी से मुलाकात की। मुलाकात के बाद प्रगट सिंह ने कहा "मैने पहले से उठाए गए मुद्दों को फिर से दोहराया है। इन मुद्दों को हल किए जाने की जरूरत है। अगर कैप्टन अमरिंदर इसे हल करते हैं तो मुझे कोई समस्या नहीं है।"

    पंजाब में सीएम अमरिंदर का विरोध
    बता दें कि पंजाब कांग्रेस में कई विधायक सीएम अमरिंदर सिंह ने नाराज चल रहे हैं। कांग्रेस के बागी गुट की अगुवाई नवजोत सिंह सिद्धू कर रहे हैं। सिद्धू ने सीएम अमरिंदर सिंह के खिलाफ खुला मोर्चा खोला हुआ है। कभी बादल परिवार के खिलाफ खुलकर बोलने वाले सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को भी उसी तरह निशाने पर लिया है।

    पंजाब कांग्रेस की कलह को दिल्ली में सुलझाने की कोशिश, कांग्रेस कमेटी के सामने पेश होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंहपंजाब कांग्रेस की कलह को दिल्ली में सुलझाने की कोशिश, कांग्रेस कमेटी के सामने पेश होंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह

    सिद्धू ने कहा था कि पंजाब में दो परिवार (बादल और अमरिंदर सिंह) ही फायदा उठा रहे हैं। सिद्धू ने हाल ही में एक अंग्रेजी अखबार से इंटरव्यू में कहा था कि वह कोई शोपीस नहीं है जिसे सिर्फ चुनाव में इस्तेमाल किया जा सके है। माना जा रहा है कि सिद्धू के इस तरह सार्वजनिक बयानबाजी से पार्टी नाराज है।

    English summary
    punjab cm amarinder singh meet three member aicc committee
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X