• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमरिंदर सिंह और नवजोत सिंह सिद्धू ने साथ किया लंच, क्या कैबिनेट में फिर मिलने जा रही जगह

|

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और नवजोत सिद्धू ने गुरुवार को लंच मीटिंग की। इसके बाद अमरिंदर सिंह के पार्टी में सबसे बड़े प्रतिद्वंद्वी और आलोचक रहे सिद्धू के अमरिंदर कैबिनेट में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई है। माना जा रहा है कि क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत को फिर से कैबिनेट में सीट की पेशकश की जा सकती है। सीएम अमरिंदर सिंह का मानना था कि सिर्फ तीन साल पहले ही बीजेपी से कांग्रेस में आए नवजोत सिद्धू को अभी राज्‍य कांग्रेस अध्‍यक्ष पद नहीं दिया जा सकता है।

panjab

अमरिंदर सिंह के आधिकारिक आवास पर आयोजित दोनों के बीच आज की बैठक "गर्मजोशी और सौहार्दपूर्ण" थी, जहां दोनों नेताओं ने "पंजाब और राष्ट्रीय हित के महत्वपूर्ण राजनीतिक मामलों" पर चर्चा करते हुए एक "सुखद क्षण" बिताया। सिद्धू, जो कि अमरिंदर सिंह की सरकार में जुलाई 2019 तक एक मंत्री थे, उन्‍होंने पिछले साल पद छोड़ दिया था और स्व-निर्वासन में चले गए थे। दो साल बाद चुनाव आने वाले हैंं ऐसे में माना जा रहा है कि ये भी कारण है कि कांग्रेस अब सिद्धू को मनाने में जुट गई है। पिछले दिनों कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के आंदोलन में सिद्धू ने भी आवाज उठाई थी।

2019 में दोनों के रिश्‍तों में पड़ी थी दरार

बता दें केन्‍द्र सरकार द्वारा लागू किए गए तीन कृषि कानून का काग्रेंस भी विरोध कर रही है। सीएम अमरिंदर ने पिछले साल मई में सिद्धू पर स्थानीय सरकार विभाग को उपयुक्‍त तरीके से न संभालने का आरोप लगाया था। अमरिंदर ने आरोप लगाया था कि यही कारण था कि 2019 लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने शहरी इलाकों में कांग्रेस ने खराब प्रदर्शन किया । जिसके बाद दोनों दिग्गज नेताओं के बीच तनाव बढ़ गया और मंत्रिमंडल में फेरबदल के दौरान सिद्धू से विभाग ले लिए गए थे, जिसके बाद उन्होंने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था और स्‍वयं को कांग्रेस की सभी गतिविधियों से दूर हो गए थे। जिसके बाद अभी कुठ दिन पहले सिद्धू पंजाब में आंदोलनकारी किसानों के साथ खड़े नजर आए थे।

पाकिस्‍तान यात्रा के कारण सिद्धू की हुई थी जमकर आलोचना

हालांकि राहुल गांधी द्वारा के चहेते सिद्धू का पार्टी में कार्यकाल अब तक असंतोषजनक रहा है। न केवल उन्हें आलोचनाओं का सामना पड़ा। विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की जीत के बाद, वह अमरिंदर सिंह के पाकिस्तान जाने के बाद भी मुश्किलों में घिर गए। पाकिस्तान के सेना प्रमुख को गले लगाने की छवियों ने घर पर भारी निंदा की और मुख्यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर को परेशान किया जो भारतीय सेना में एक अधिकारी थे।

पंजाब में रूठे हुए कांग्रेसी नवजोत सिंह सिद्धू को मनाएंगे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, साथ करेंगे लंचपंजाब में रूठे हुए कांग्रेसी नवजोत सिंह सिद्धू को मनाएंगे कैप्‍टन अमरिंदर सिंह, साथ करेंगे लंच

English summary
Punjab: CM Amarinder Singh and Navjot Sidhu, met at lunch, may meet again in cabinet ..
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X