• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

Punjab Civic Body Polls Result: 53 साल बाद बठिंडा को मिला कांग्रेसी मेयर, सभी 7 निगमों पर कांग्रेस का दबदबा

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली। पंजाब के निकाय चुनावों में कांग्रेस पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है। बुधवार को घोषित किए गए नतीजों में नगर निगम और नगर पंचायतों में कांग्रेस पार्टी ने राजनीतिक दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है। कांग्रेस पार्टी ने यहां बाटला, बठिंडा, मोगा, कपूरथला, पठानकोट नगर निगम में जीत हासिल कर ली है। बठिंडा निगम चुनाव में 50 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। कांग्रेस को 43 सीटें मिली हैं। वहीं अकाली दल को सात सीटों पर जीत हासिल हुई है। बठिंडा को 50 साल बाद पहला कांग्रेस मेयर मिलने जा रहा है।

    Punjab Municipal Election Result: Congress ने लहराया परचम BJP-SAD का सूफड़ा साफ | वनइंडिया हिंदी

    Punjab Civic Body Polls Result Bathinda will get a Congress Mayor for the 1st time in 53 years

    बठिंडा में कांग्रेस की जीत ने एक नया इतिहास रच दिया है। पार्टी ने 53 साल बाद यह नगर निगम चुनाव में जीत हासिल की है। इस जीत का सबसे बड़ा कारण किसान आंदोलन माना जा रहा है। अमरिंदर सरकार में मंत्री मनप्रीत बादल ने बठिंडा में पार्टी की जीत पर ट्वीट कर लिखा, 'आज इतिहास रचा गया है। बठिंडा शहर को 53 साल में पहली बार कांग्रेस पार्टी का मेयर मिलेगा। बठिंडा के सभी निवासियों को इस शानदार जीत के लिए बधाई। कांग्रेस के सभी प्रत्‍याशियों और कार्यकर्ताओं को शुभकामनाएं जिन्‍होंने इसे संभव बनाया।

    बठिंडा निगम चुनाव में 50 सीटों के नतीजे आ चुके हैं। कांग्रेस को 43 सीटें मिली हैं। वहीं अकाली दल को सात सीटों पर जीत हासिल हुई है। भाजपा और आम आदमी पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई है। गौरतलब है कि बठिंडा लोकसभा सीट से अकाली दल की हरसिमरत कौर सांसद हैं। वित्‍त मंत्री मनप्रीत बादल विधानसभा चुनाव में बठिंडा सीट का ही प्रतिनिधित्‍व करते हैं।

    मेयर की दौड़ में सबसे पहले वार्ड नंबर 48 से जीते कांग्रेस नेता जगरूप सिंह गिल का नाम सामने आ रहा है। हालांकि कांग्रेस पार्टी की तरफ से अभी किसी के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। गुरदासपुर शहर में भी कांग्रेस पार्टी ने सभी वार्डों में जीत हासिल कर ली है, यहां के सभी 29 वार्ड कांग्रेस के खाते में गए हैं। गुरदासपुर से बीजेपी के सनी देओल सांसद हैं। उधर पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने अपनी प्रेस कांफ्रेंस में दावा किया कि 7 नगर निगमों में से 7 में कांग्रेस को जीत मिली है।

    पुडुचेरी के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, मछुआरों से बोले- कृषि कानूनों से हर किसी को नुकसानपुडुचेरी के दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी, मछुआरों से बोले- कृषि कानूनों से हर किसी को नुकसान

    English summary
    Punjab Civic Body Polls Result Bathinda will get a Congress Mayor for the 1st time in 53 years
    देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
    For Daily Alerts
    तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
    Enable
    x
    Notification Settings X
    Time Settings
    Done
    Clear Notification X
    Do you want to clear all the notifications from your inbox?
    Settings X
    X