• search
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

पंजाब की सियासी पिच पर कैप्टन के साथ उतर सकती है बीजेपी, अमरिंदर सिंह को कहा 'देशभक्त'

|
Google Oneindia News

नई दिल्‍ली, 20 अक्‍टूबर। पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की अपनी पार्टी बनाने की घोषणा के एक दिन बाद, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को सिंह के "सीट-बंटवारे समझौते" के प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया व्यक्त की और कहा कि पार्टी किसी भी व्यक्ति के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है। भाजपा राष्ट्रीय हित को प्राथमिकता देता है।पंजाब भाजपा नेता दुष्यंत गौतम ने कहा।"हमारा मुख्य एजेंडा राष्ट्रवाद और राष्ट्र को पहले रखना है। वे सभी दल जो इस एजेंडे पर हमारे साथ गठबंधन करना चाहते हैं, उनका स्वागत है।

bjp

भाजपा महासचिव और इसकी पंजाब इकाई के प्रभारी दुष्यंत गौतम ने टिप्पणी की, हालांकि, यह भी कहा कि अभी तक कुछ भी अंतिम रूप नहीं दिया गया। "हमारा मुख्य एजेंडा राष्ट्रवाद और राष्ट्र को पहले रखना है। वे सभी दल जो इस एजेंडे पर हमारे साथ गठबंधन करना चाहते हैं, उनका स्वागत है।कैप्टन की इस पहल से पंजाब में खिसक सकती है कांग्रेस की ज़मीन, जानिए क्या है पूर्व CM का प्लान है।

भाजपा नेता ने यह भी कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर अमरिंद सिंह के रुख की प्रशंसा की जानी चाहिए। "वह (अमरिंदर सिंह) एक सैनिक थे। वह देश के लिए खतरों और इसे सुरक्षित करने के तरीके के बारे में जानते हैं, "। गौतम ने आगे कहा "वह देशभक्त हैं और जब भी सीमाओं पर राष्ट्रीय सुरक्षा और सुरक्षा की बात होती है, हमने उनके रुख की सराहना की है।

इससे पहले मंगलवार को, अमरिंदर सिंह, जिन्होंने हाल ही में पंजाब के मुख्यमंत्री का पद से इस्‍तीफा दे दिया था उन्‍होंने कहा कि वह जल्द ही एक नया राजनीतिक संगठन शुरू करेंगे और यह भी कहा कि वह आगामी राज्य विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ सीट साझा करने के समझौते के लिए तैयार हैं। शर्त यह है कि उनके हित में चल रहे किसानों की समस्या का समाधान किया जाए।

किसानों के मुद्दे को लेकर सिंह की स्थिति के बारे में गौतम ने कहा कि उनकी पार्टी इसके लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा, 'उन्होंने किसानों के मुद्दों पर बात की। हम इसके लिए प्रतिबद्ध हैं और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं। समय आने पर दोनों साथ बैठेंगे और किसानों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे। लेकिन पंजाब भाजपा प्रभारी ने यह भी कहा कि सिंह की प्रस्तावित पार्टी के साथ गठबंधन के बारे में अभी कुछ भी तय नहीं किया गया है क्योंकि इसकी घोषणा होनी बाकी है। उन्होंने कहा, "अमरिंदर सिंह को अभी भी अपनी पार्टी बनाने और अपने विचार रखने की जरूरत है।"

English summary
Punjab BJP ready for alliance with parties in favor of 'national interest', calls Amarinder Singh 'patriot'
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X