• search
क्विक अलर्ट के लिए
अभी सब्सक्राइव करें  
क्विक अलर्ट के लिए
नोटिफिकेशन ऑन करें  
For Daily Alerts

अमरिंदर सिंह ने सोनिया गांधी को लिखा पत्र, पंजाब की राजनीति में दखल ना देने की अपील

|
Google Oneindia News

नई दिल्ली, 16 जुलाई: पंजाब कांग्रेस में चल रहे सियासी घमासान के बीच शुक्रवार को नवजोत सिंह सिद्धू ने पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की। इसके बाद से खबर आ रही कि सिद्धू की ताजपोशी प्रदेश अध्यक्ष पद पर हो सकती है। हालांकि ये बात मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को नहीं पसंद आ रही। जिस वजह से उन्होंने सीधे सोनिया गांधी को ही पत्र लिख डाला। साथ ही उनसे पंजाब की राजनीति में दखल ना देने की अपील की है।

Sonia Gandhi

कांग्रेस नेताओं ने भी कैप्टन की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष को पत्र लिखे जाने की पुष्टि की है। सूत्रों के मुताबिक अमरिंदर सिंह ने लिखा कि कांग्रेस हाईकमान जबरदस्ती पंजाब की राजनीति में दखल दे रहा है। उन्हें ये बात समझनी चाहिए कि वहां पर हालात इतने अच्छे नहीं हैं। जिस वजह से पार्टी के साथ सरकार को भी इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। ऐसे में वो पंजाब को लेकर हर फैसला सोच समझकर करें।

सिद्धू की ताजपोशी तय?
वहीं दूसरी ओर जब सिद्धू सोनिया से मुलाकात कर निकले, तो उन्होंने मीडिया से कुछ नहीं कहा, लेकिन पटियाला स्थित उनके घर के बाहर समर्थकों का जमावड़ा लग गया। साथ ही कई नेता गुलदस्ता भी लेकर पहुंचे। इसके बाद से लग रहा कि हाईकमान के साथ सिद्धू की बैठक सकारात्मक रही। जल्द ही उनको प्रदेश अध्यक्ष पद की कमान सौंपी जा सकती है।

पंजाब कांग्रेस के घमासान में मनीष तिवारी की एंट्री, कैप्टन या सिद्धू किसका बिगड़ेगा खेल ? पंजाब कांग्रेस के घमासान में मनीष तिवारी की एंट्री, कैप्टन या सिद्धू किसका बिगड़ेगा खेल ?

रावत के बयान के बाद बवाल
गुरुवार को जब मीडिया ने पंजाब प्रभारी हरीश रावत से इस मामले में प्रतिक्रिया ली, तो उन्होंने साफ कहा कि कैप्टन सीएम बने रहेंगे, जबकि सिद्धू के पास प्रदेश अध्यक्ष का पद जाएगा। वैसे पार्टी को लग रहा था कि इस फॉर्मूले से सुलह हो जाएगी, लेकिन मामला और ज्यादा बिगड़ गया। सूत्रों के मुताबिक कैप्टन किसी भी कीमत पर सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष का पद नहीं देना चाहते हैं।

English summary
Punjab Amarinder Singh writes Congress Sonia Gandhi state party chief
देश-दुनिया की ताज़ा ख़बरों से अपडेट रहने के लिए Oneindia Hindi के फेसबुक पेज को लाइक करें
For Daily Alerts
तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X